Himachal: सोलन के कंडाघाट में बादल फटने से सात की मौत, भूस्खलन में दो घर और एक गौशाल के बहने की खबर

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में पिछले कई घंटों से भारी बारिश हो रही है. सोलन और मंडी जिले में बादल फटा है. वहीं प्रदेश में कई जगहों पर भूस्खलन की सड़के बंद कर दी गई है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Himachal Cloudburst News: हिमाचल प्रदेश में बीते कई घंटों से भारी बारिश हो रही है. प्रदेश में बारिश का ऑरेंज अलर्ट दिया गया था. बारिश के बीच सोलन जिले में बादल फटने से सात लोगों की मौत हो गई है. जबकि तीन लोग लापता है. वहीं मंडी जिले में बादल फटने से कई लोगों के लापता होने की खबर सामने आई है. भारी बारिश के चलते प्रदेश की कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है. इस वजह से कुछ सड़कें बंद हो गई है. 

जानकारी के अनुसार, पुलिस नियंत्रण कक्ष सोलन को गांव जादोन डाकघर में बादल फटने की घटना की सूचना मिली. इस घटना में दो मकान और एक गोशाला बह गई. अधिकारियों ने बताया कि जडौण गांव में रती राम और उनके बेटे हरनाम के दो मकान भूस्खलन की वजह से क्षतिग्रस्त हो गए है. इस घटना में एक महिला और चार बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गई है. 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मृतकों में हरनाम (38), कमल किशोर (35), हेमलता (34), राहुल (14), नेहा (12), गोलू (8), रक्षा (12) शामिल हैं. जबकि एक अन्य महिला की टांग टूट गई है. उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. जबकि पांच लोगों को बचाया गया है. वहीं पड़ोसे के गांव जाबल में गौशाला बहने से पांच पशु की मौत हो गई. उधर, प्रदेश में भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है. इस वजह से कई सड़के बंद हो गई है. जिस वजह से वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है. 

मंडी के मझबाड़ में फटा बादल 

मंडी जिले के मझबाड़ पंचायत में बादल भी फटा है. बादल फटने से दो लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. जबकि कुछ लोगों लापता है. जिनकी तालाश की जा रही है. मंडी में बारिश ने अपना कहर मचाया हुआ है. घुमारवीं के एक गांव में बीती रात भूस्खलन होने के बाद लगभग एक दर्जन घरों को खाली कराया गया है.

calender
14 August 2023, 09:58 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!