Himachal Weather : हिमाचल में वर्षा ने मचाई तबाही, 430 के पार पहुंचा मौत का आंकड़ा

Himachal Weather : हिमाचल में वर्षा का कहर लगातार बढ़ रहा है ऐसे में लोग काफी परेशनियों का सामना कर रहे हैं. प्रदेश में पश्चिमी विभोभ एक बार फिर सक्रिय हुआ है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • प्रदेश में याताताय के लिए 130 सड़कें बंद कर दी गई हैं.

Himachal Weather : राजधानी शिमला में आज सुबह से बादल छा रहे हैं. इससे दो दिन पहले भी शिमला में बारिश देखी जा चुकी है.तो वही हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड इन दोनों जगहों में भारी बारिश और भूस्खलन ने भयंकर तबाही मचा रखी है.ऐसे में भारी संख्या में लोग अपने घर से बेघर हो चुके हैं तो वही करोड़ों रुपये का भी नुकसान देखा गया है. आपको बता दें की मौसम विभाग ने धर्मशाला में 12.5 सिरमौर के धौलाकुओं में 2.5 और रोडि में 1.5 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. 

मौसम विभाग ने पश्चिमी विभोभ के सक्रिय होने से आंधी व वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया है. यदि आप मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के कई इलाकों में आज बारिश होने की संभावना है साथ ही तेज हवा और आकाशीय बिजली गिरने की भी सभावना है.

130 सड़के की गई बंद

आने वाले दिनों में पश्चिमी विक्षोभ में असर अधिक देखने को मिल सकता है. इसके अलावा भारी बारिश की तबाही और भूस्खलन के कारण कई जगहों के रास्ते बंद कर दिए गए हैं. प्रदेश में याताताय के लिए 130 सड़कें बंद कर दी गई हैं. तो वहीं लोगों के मरने की संख्या 430 को पार कर चुकी है बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या और भी आगे बढ़ सकती है.

पहुंचा 11022 मकानों को नुकसान

430 लोगी की विभिन्न तरीक से मौत हो चुकी हैं तो वहीं इसमें से करीब 150 लोगों की मौत भूस्खलन, बाढ़ और बादल फटने के कारण हुई है. मानसून की तबाही ने 2615 मकान पूरी तरह से ध्वस्त करदिए हैं.11022 मकानों को नुकसान हुआ है 318 दुकानों के साथ 5910 गौशालाओं को नुकसान पहुंचा है. आपको बता दें कि प्रदेश में अब तक हुए नुकसान में लोक निर्माण विभाग का नुकसान 2941.54 करोड़ रुपये का हुआ है.

calender
15 September 2023, 06:00 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!