Himachal Weather Update: रामपुर में फटा बादल, अगले दो दिन तक भारी बारिश का आरेंज अलर्ट जारी

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में लगातार मौसम बदल रहा है ऐसे में लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ी हुई नजर आ रही हैं. लगातार बारिश के चलते यहां पर कई इलाकों से तबाही की घटनाएं सामने आ रही हैं. मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • हिमाचल प्रदेश में लगातार मौसम बदल रहा है ऐसे में लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ी हुई नजर आ रही हैं.

Himachal Weather Update: शिमला जिले के रामपुर में बीती रात डेढ़ बजे बादल फटने से तबाही मच गई लोग इधर-इधर भागने लगे. रामपुर ब्लाक की सरतारा पंचायत के कंदार गांव में बादल फटने से प्राथमिक पाठशाला युवक मंडल सहित लोगों के 10 मकान ढह गए. घर ढहने पहले ही लोग अपने घरों में से किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए जिससे उनकी जान बच गई. 

प्रदेश के 6 जिले जूझ रहे हैं भारी समस्या से 

रामपुर में बादल फटने के बाद बाढ़ से लोगों के 8 से ज्यादा पालतू मवेशी बाढ़ में बह गए. वहीं दूसरी ओर बागवानों के सेब के बगीचे तबाह हुए कई घरों में पानी घुस गया. आधा दर्जन गाड़ियों को भी इससे नुकसान हुआ. लोगों ने किसी भी तरह करके अपनी जान बचाई. बादल फटने के बाद रामपुर के लोग दहशत में हैं. प्रदेश के 6 जिले इस भारी समस्या से जूझ रहे हैं.

28 जुलाई तक बढ़ाई  स्कूलों की छुट्टियां

प्रदेश में आसमान से बरस रही आफत को देखते हुए ठियोग, रोहडू, रामपुर उप-मंडलों में स्कूलों की छुट्टियां 28 जुलाई तक बढ़ा दी गई हैं. कई इलाकों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. कई जगहों पर मौसम विभाग का अलर्ट देखते हुए एसडीएम ने सड़कें बहाल नहीं होने की वजह से यह निर्णय लिया है. इस आदेशों के तहत हिमाचल प्रदेश के सभी स्कूल शिक्षा बोर्ड मान्यता प्राप्त निजी व सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. 

236 दुकानें, 1668 गौशालाएं और101 लेबर शेड व पुल ध्वस्त हुए हैं. इसके साथ ही 566 सड़कें 14 दिनों से बंद पड़ी हुई हैं. इससे प्रदेशवासियों की आवाजाही काफी बुरी तरह से प्रभावित हो रही है. मौसम विभाग ने जानकारी दी हैं कि हिमाचल प्रदेश व उसके आस-पास के इलाकों में अभी बारिश से कोई राहत नहीं मिलेगी. साथ ही मौसम विभाग ने 2 दिन तक का अलर्ट जारी किया है.

calender
27 July 2023, 06:14 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!