राहुल को नादान बच्चा कहकर हिमंत बिसवा ने मचाई सियासी हलचल, जानें क्या है पूरा मामला!

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने हाल ही में राहुल गांधी को ‘नादान बच्चा’ कहा और तंज कसते हुए कहा कि उन्हें कार्टून देखना चाहिए. इस बयान ने सियासी हलकों में हड़कंप मचा दिया है. साथ ही, उन्होंने महबूबा मुफ्ती पर भी निशाना साधा, जब जम्मू-कश्मीर में हिजबुल्लाह के नेता की मौत पर प्रदर्शन की बात आई. इन सब के बीच, झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों का भी जिक्र किया. क्या यह बयान राजनीति में और गर्माहट लाएगा? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर!

JBT Desk
JBT Desk

Himanta Biswa Controversial Statement: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी की, जिसमें उन्होंने उन्हें ‘नादान बच्चा’ करार दिया. रांची में एक कार्यक्रम के दौरान, सरमा ने कहा कि राहुल को कार्टून देखना चाहिए और उन्हें अपनी स्थिति समझनी चाहिए. इस बयान ने राजनीति में एक नई बहस को जन्म दे दिया है.

सीएम सरमा ने कहा, 'राहुल गांधी खुद को फैंटम समझते हैं. उन्हें यह समझना चाहिए कि उनकी उम्र अभी कार्टून देखने की है.' उनके इस बयान ने कई लोगों को नाराज किया है और विपक्ष ने इसे व्यक्तिगत हमले के रूप में देखा है. सरमा ने यह भी कहा कि राहुल गांधी शायद बचपन में कॉमिक्स पढ़ते थे जिससे उन्हें यह भ्रम हुआ है.

महबूबा मुफ्ती पर तंज

इस दौरान, सीएम सरमा ने जम्मू-कश्मीर में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद हुए प्रदर्शनों पर भी टिप्पणी की. उन्होंने पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधते हुए कहा, 'ये लोग नसरल्लाह की मौत पर क्यों रो रहे हैं? भारत में भी नसरल्लाह है, उसे भी मरना चाहिए.' उनके इस बयान ने भी सियासी गर्मी बढ़ा दी है.

झारखंड में चुनावी तैयारियों का जिक्र

सरमा ने झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर भी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सीट शेयरिंग लगभग फाइनल हो चुकी है और बीजेपी जेडीयू और आजसू के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा, '2-3 बैठकों के बाद हम 3-4 अक्टूबर तक सीटों की आधिकारिक घोषणा करेंगे.'

सियासी जमीन पर छिड़ी जंग

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब हिमंत बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी पर ऐसे तीखे हमले किए हैं. उनका यह बयान राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बना हुआ है. आने वाले चुनावों में राहुल और सरमा की यह जंग दर्शकों के लिए दिलचस्प साबित होगी. क्या राहुल गांधी इस हमले का जवाब देंगे? यह देखना काफी दिलचस्प होगा.

calender
30 September 2024, 10:11 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो