Ram Mandir Consecration: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से अयोध्या पहुंचेगा पवित्र जल, शारदा समिति ने VHP नेताओं को सौंपा

Ram Mandir Consecration: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्री राम मंदिर का भव्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने जा रहा है. इस विशेष अवसर को लेकर देश के कोने-कोने से की खास चीज़े रामलला के लिए अयोध्या पहुंच रहा है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Sharda Committee Sends Holy Water From PoK To Ayodhya: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्री राम मंदिर का भव्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने जा रहा है. इस विशेष अवसर को लेकर देश के कोने-कोने से की खास चीज़े रामलला के लिए अयोध्या पहुंच रहा है. इस बीच 'सेव शारदा कमेटी कश्मीर' ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए शारदा पीठ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से पवित्र जल राम मंदिर अयोध्या भेजा है. सेव शारदा कमेटी कश्मीर के प्रमुख और संस्थापक रविंदर पंडिता ने कहा, "हमने अपने सदस्य मंजूनाथ शर्मा के माध्यम से पवित्र जल वीएचपी नेताओं को सौंप दिया है, जिन्होंने इसे अयोध्या में कोटेश्वर राव को भेंट किया."

पवित्र जल पिछले साल सितंबर में ब्रिटेन के रास्ते एलओसी पार रविंदर पंडिता को नागरिक समाज के सदस्यों द्वारा भेजा गया था क्योंकि भारत और पीओके के बीच डाक सेवाएं वर्तमान में निलंबित हैं. रविंदर पंडिता ने कहा कि हमने 3 साल पहले भी 'शिलान्यास' के दौरान राम मंदिर के लिए पवित्र मिट्टी और शिलाएं भेजी थीं.

'22 जनवरी को दिये जलाएंगे,

सेव शारदा कमेटी कश्मीर के संस्थापक रविंदर पंडिता ने कहा, "आजादी के बाद से 5 जून, 2023 को शारदा मंदिर एलओसी टीटवाल की प्रतिष्ठा के बाद भगवान राम की प्रतिमा का अभिषेक दूसरा प्राण प्रतिष्ठा है. हम 22 जनवरी को शारदा मंदिर एलओसी टीटवाल में दीये जलाएंगे. 22 जनवरी को राम मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से केवल 48 घंटे पहले, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए अयोध्या में मंदिर के पास एक शिविर स्थापित किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को मंदिर में श्री राम लला की 'प्राण प्रतिष्ठा' के आसपास अनुष्ठान करेंगे.

कार्यक्रम को लेकर एनडीआरएफ की तीन टीमें तैनात 

शनिवार को एएनआई से बात करते हुए, एनडीआरएफ के पुलिस उप महानिरीक्षक, मनोज कुमार शर्मा ने इस खास अवसर से पहले अयोध्या नगरी में बचाव कर्मियों की तैनाती का विवरण साझा किया. 22 जनवरी को 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले यहां एनडीआरएफ की तीन टीमें तैनात की गई हैं. तैनाती स्थानीय प्रशासन और पुलिस के समन्वय से की गई है. हमारी एक टीम घाटों पर तैनात की गई है. हम सभी प्रकार की आकस्मिकताओं के साथ निपटने के लिए तैयार हैं.

calender
20 January 2024, 08:20 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!