पति ने पत्नि पर फेंकी गर्म दाल, दिया तीन तलाक; महिला ने की थी पीएम मोदी और योगी की तारीफ

UP Triple Talaq News: यूपी के बहराइच में सीएम योगी और पीएम मोदी की तारीफ करना एक महिला को भारी पड़ गया. महिला के पति ने उसे तीन तलाक दे दिया. इतना ही नहीं पति ने उसकी जान लेने की कोशिश भी की. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी और उसके परिवार के 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि मरियम नाम की युवती ने अपनी शिकायत में कहा कि उसके पति ने उसे पीटा और उस पर गर्म दाल फेंकी.

JBT Desk
JBT Desk

UP Triple Talaq News: देश में मोदी सरकार ने तीन तलाक को खत्म करके कई महिलाओं के जीवन को बरबाद होने से बचाया है. लेकिन फिर भी कई लोग ऐसे हैं जो इसे अब भी नहीं मानते हैं. यूपी से एक ऐसा हा मामला सामने आया है. जिसमें एक शख्स ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. साथ ही उसे इतनी बुरी तरह से प्रताडित किया है. महिला का दोष बस इतना है कि उसने बीजेपी की तारीफ कर दी. तो आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है. 

ये पूरा मामला यूपी के बहराइच का है. जहां एक विवाहित महिला ने बीजेपी की तारीफ कर दी. जिसके चलते उसके पति ने इसे तीन तलाक दे दिया. महिला ने दावा किया है कि उसकी सास, पति और अन्य ससुराल वालों ने उसे बुरी तरह प्रताड़ित किया. उसकी शिकायत के बाद उसके पति अरशद, दो देवरों फरहान और शफाफ, ननद सिमरन, सास रईसा, ससुर इस्लाम, उसके पति की बहन कुलसुम और एक रिश्तेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई.

सभी आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

बहराइच की पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि बहराइच की मरियम शरीफ, जिसने पिछले साल दिसंबर में अयोध्या के अरशद से शादी की थी, उसने आरोप लगाया कि जब उसने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री द्वारा अयोध्या में किए गए विकास कार्यों की प्रशंसा की तो उसका पति चिढ़ गया और गुस्सा हो गया. उसने पहले उसे उसके माता-पिता के घर वापस भेज दिया और फिर उसे तलाक दे दिया. उसने कथित तौर पर उस पर गरम दाल का पैन भी फेंका. अपनी शिकायत में मरियम ने कहा कि जब उसका पति उसे शहर के दौरे पर ले गया तो वह अयोध्या के परिवर्तन से प्रभावित हुई.

मोदी-योगी की तारीफ से गुस्साए पति की करतूत

महिला ने कहा कि मैंने कहा कि योगीजी और मोदीजी ने बहुत बढ़िया काम किया है. मेरे पति और मेरे ससुराल वालों को यह पसंद नहीं आया. उन्होंने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया और मुझे पीटा. यह घटना कथित तौर पर जुलाई के अंत में हुई थी, जिसके बाद अरशद ने मरियम को उसके माता-पिता के घर वापस भेज दिया. दोनों पक्षों के रिश्तेदारों ने विवाद को सुलझाया अरशद अगस्त के पहले सप्ताह में मरियम को वापस अयोध्या ले आया.

महिला ने बताई आपबीती

मरियम ने दावा किया कि हालांकि वह शुरू में बहराइच में शिकायत दर्ज नहीं करवा पाई थी, लेकिन पुलिस के सामने दंपति के बीच समझौता हो गया. जिसके बाद 5 अगस्त को, उसने सीएम और पीएम को गाली देना शुरू कर दिया. फिर उसने तीन बार 'तलाक' कहा. फिर उसने मेरे ऊपर गर्म दाल का बर्तन फेंक दिया. मरियम ने कहा कि उसने शुरू में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने की कोशिश की, लेकिन असफल रही.

calender
24 August 2024, 02:13 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!