ICC Champions Trophy: भारत नहीं जाएगा पाकिस्तान, उमर अब्दुल्ला के बयान ने जीत लिया इंडिया का दिल

ICC Champions Trophy: साल 2025 में पाकिस्तान को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी मिली है. हालांकि, इससे पहले खबर आ रही है की टीम इंडिया मैच खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा. BCCI ने ICC से मैच श्रीलंका या दुबई में कराने की अपील की है. इस बीच जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला का बयान आया है जो देश का दिल जीत रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

ICC Champions Trophy: अगले साल यानी 2025 में ICC चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में खेली जानी है. लेकिन, इससे पहले इसपर कई कयास लगाए जाने लगे हैं. कहा जा रहा है कि भारतीय टीम मैच खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. इसे लेकर BCCI ने ICC से अनुरोध किया है कि भारत के मैच श्रीलंका या फिर दुबई में कराए जाएं. इस पूरे संसय पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला का बयान भी आया है. जिसकी भारत के फैन्स चर्चा कर रहे हैं.

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ICC से पाकिस्तान न जाने की बात कह दी है. एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से दावा किया कि BCCI ने आईसीसी के सामने मांग रखी है कि उसके मैच दुबई या श्रीलंका में आयोजित कराए जाएं. बता दें इससे पहले भी भारत ने पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया था.

उमर अब्दुल्ला ने कैसे जीता दिल

BCCI के इस फैसले पर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि इसमें कोई नई बात नहीं है. काफी समय से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली गई. टूर्नामेंट के लिए जाना या न जाना BCCI का अपना फैसला है. दोनों देशों के बीच रिश्ते सुधारना केवल भारत की जिम्मेदारी नहीं है. इसके लिए पाकिस्तान को भी पहल करनी होगी. बेहर रिश्तों के लिए पाकिस्तान की भी जिम्मेदारी बनती है. उसे अपनी भूमिका निभानी होगी.

दुबई या श्रीलंका में मैच

सूत्रों में दावा किया गया है कि टीम के 2025 ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. इसके लिए भारत की ओर से मैच दुबई या श्रीलंका में मैच आयोजित करने के लिए कहा गया है. इससे पहले 2023 के मैच खेलने के लिए भी भारत ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था. तब भी मैच पाकिस्तान के बाहर कराए गए थे. चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन 8 साल बाद हो रहा है. इससे पहले 2017 में इंग्लैंड में टूर्नामेंट खेला गया था.

calender
11 July 2024, 01:33 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!