भारतीय अधिकारी ने की कतर में मौत की सजा पाए 8 पूर्व नौसैनिकों से, अब तक हुई 2 सुनवाई

Qatar Eight Former Navy Personnel: कतर में मौत की सजा पाए 8 पूर्व नौसैनिकों के मामले में विदेश मंत्रालय ने गुरुवार 7 दिसंबर को कहा कि भारत सरकार पूरे मामले में नजर बनाई हुई है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Qatar Eight Former Navy Personnel: कतर में मौत की सजा पाए 8 पूर्व नौसैनिकों के मामले में विदेश मंत्रालय ने गुरुवार 7 दिसंबर को कहा कि भारत सरकार पूरे मामले में नजर बनाई हुई है. हमारे राजदूत आठों लोगों से मिले हैं अब  तक मामले में 2 सुनवाई हो चुकी हैं. हमने परिवारों की ओर से अपील दायर की थी, और बंदियों की ओर से अंतिम अपील की गई थी. तब से 2 सुनवाई हो चुकी है.

आग उन्होंने कहा कि, "हम मामले पर बारीकी से नजर रख रहे हैं और सभी कानूनी और कांसुलर सहायता प्रदान की जा रही है. इस बीच, हमारे राजदूत को 3 दिसंबर को जेल में उन सभी 8 लोगों से मिलने के लिए काउंसलर पहुंच मिली. यह एक संवेदनशील मुद्दा है, लेकिन हम इसका पालन करना जारी रखेंगे और जो कुछ भी हम साझा कर सकते हैं, हम करेंगे."

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि, "आपने प्रधानमंत्री मोदी को COP 28 के मौके पर दुबई में कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद से मुलाकात करते देखा होगा. उनके बीच समग्र द्विपक्षीय संबंधों के साथ-साथ अच्छी बातचीत हुई है." 

एयर इंडिया को धमकी पर उनका कहना है कि ''हम ऐसी किसी भी धमकी की निंदा करेंगे और हमारी सुरक्षा एजेंसियां ​​उचित कार्रवाई करेंगी. पाकिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा आतंकवादियों के मारे जाने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि, "जो लोग भारत में आपराधिक और आतंकवादी गतिविधियों के लिए न्याय का सामना करना चाहते हैं, हम चाहेंगे कि वे भारत आएं और हमारी कानूनी प्रणाली का सामना करें लेकिन मैं पाकिस्तान में हो रहे घटनाक्रम पर टिप्पणी नहीं कर सकता.''

calender
07 December 2023, 05:26 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!