क्या राम सिर्फ हिंदुओं, RSS और BJP के भगवान हैं? प्राण प्रतिष्ठा को लेकर फारूक अब्दुल्ला ने उठाए सवाल

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरी तैयारी हो चुकी है. और साथ ही पूरे देश में उत्साह है. देश के हर तरह खुशी का माहौल है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरी तैयारी हो चुकी है. और साथ ही पूरे देश में उत्साह है. देश के हर तरह खुशी का माहौल है. प्राण प्रतिष्ठा में देश भर के सभी दिग्गज और VVIP लोग पहुंच रहे है. वहीं दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मीडिया से बात करते हए BJP और RSS पर हमला बोला है. इस दौरान उन्होंने कहा कि क्या राम सिर्फ हिंदुओं, आरएसएस और बीजेपी के भगवान हैं? 

पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "क्या राम सिर्फ हिंदुओं, आरएसएस और बीजेपी के भगवान हैं? क्या राम सिर्फ अयोध्या में हैं? और वहां जाने के लिए क्या निमंत्रण की जरूरत है? भगवान राम सबके हैं. जम्मू-कश्मीर सहित हर जगह राम मंदिर हैं. 

आगे उन्होंने कहा कि, "भगवान राम हमारे हृदय में, कण-कण में बसे हैं, लेकिन हम उन्हें पहचान नहीं पा रहे हैं. पहचान लेते तो नफरत नहीं होती. महात्मा गांधी ने 'राम राज' कहा था, जिसका मतलब समानता था. हमारे देश में 70% हिंदू हैं, क्या वे खतरे में हैं? लेकिन यह विश्वास दिलाया गया कि वे खतरे में हैं. 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने आगे कहा कि, ''जब यह वोटिंग मशीन (ईवीएम) लाई गई थी, तब मैं जम्मू-कश्मीर का सीएम था और कैबिनेट में हमने पूछा था कि क्या इसमें 'चोरी' (हैकिंग) की जा सकती है मशीन? और उन्होंने कहा हां यह किया जा सकता है। फिर यह मशीन लाने की क्या जरूरत थी? यह हमारी गलती है। आज हम 'मशीन चोर है' चिल्ला रहे हैं, इसे कौन सुनेगा. हमें चुनाव कराना चाहिए था आयोग स्वतंत्र, लेकिन हमने ऐसा नहीं किया."

calender
21 January 2024, 07:47 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो