J&K: डोडा जिले में 200 फिट गहरी खाई में गिरी बस, 2 की मौत, 26 लोग घायल

J&K: डिप्टी कमिश्नर के अनुसार, दुर्घटना होने के पीछे की वजह बस में खराबी लग रही है. ड्राइवर ने दुर्घटना को टालने की पूरी कोशिश की. हम उसके प्रयासों की सराहना करते हैं. हालांकि, दुर्घटना में 2 लोगों की जान चली गई. कुल 26 लोग घायल हुए, जिनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं. हमने गंभीर रूप से बीमार मरीजों को जीएमसी डोडा रेफर किया है,"

JBT Desk
JBT Desk

J&K: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में शनिवार को के बड़ी दुर्घटना की खबर सामने आई है.  यहां  एक बस के सड़क से फिसलकर 200 फीट गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 26 अन्य घायल हो गए.  डोडा के डिप्टी कमिश्नर हरविंदर सिंह ने एएनआई को बताया, "दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई. 4 गंभीर रूप से घायल हो गए और 5 अन्य को अस्पताल रेफर कर दिया गया. हमने कुल 9 लोगों को जीएमसी (गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज) डोडा रेफर किया है."

डिप्टी कमिश्नर के अनुसार, दुर्घटना होने के पीछे की वजह बस में खराबी लग रही है. ड्राइवर ने दुर्घटना को टालने की पूरी कोशिश की. हम उसके प्रयासों की सराहना करते हैं. हालांकि, दुर्घटना में 2 लोगों की जान चली गई. कुल 26 लोग घायल हुए, जिनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं. हमने गंभीर रूप से बीमार मरीजों को जीएमसी डोडा रेफर किया है," मिली जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना सुबह करीब 10.25 बजे भटयास के पास हुई. बस भलेसा से थाथरी जा रही थी. 


9 लोगों की हालात गंभीर 

पुलिस अधिकारियों  के अनुसार, घटना में एक महिला मृतक पाई गई है, वहीं  9 अन्य घायलों की हालत गंभीर बताई गई है और उनका इलाज डोडा के सरकारी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. यह घटना जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक वाहन के सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिरने के एक दिन बाद हुई है, जिसमें मां-बेटे की मौत हो गई थी.  

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, आठ यात्रियों को लेकर बोलेरो कार सुरनकोट से श्रीनगर जा रही थी. वाहन पन्नर में सड़क से फिसलकर गहरी खाई में जा गिरा. 9 जुलाई को, किश्तवाड़ जिले में एक कार के सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से तीन लोगों की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए थे. यह दुर्घटना शाम करीब 5.45 बजे सुदूर दच्छन क्षेत्र में साउंडर के पास हुई थी. उन्होंने बताया कि बचावकर्मियों ने घटनास्थल से तीन लोगों के शव बरामद किए थे.  तीन अन्य यात्रियों को बाहर निकाला गया और उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया था. 

30 जून को भी हुई थी दुर्घटना 

30 जून को राजौरी जिले में एक व्यक्ति और उसके बेटे की मौत हो गई और उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई थी. पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि क्रैग मोहरा गांव के निवासी शकील अहमद अपनी पत्नी शमीम अख्तर और बेटे मोहम्मद मुख्तार के साथ कोटरंका से शाहपुर की ओर जा रहे थे.

calender
13 July 2024, 05:25 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!