J&K: कठुआ में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक पुलिसकर्मी शहीद

J&K: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के कोग (मंडली) गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ जारी है. जिसमे के जवान शहीद हो गया है. वहीं एक सहायक उपनिरीक्षक घायल हो गया. कोग-मंडली गांव में मुठभेड़ शाम करीब 5.30 बजे शुरू हुई, जब सुरक्षाबलों ने एक घर के अंदर आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. 

JBT Desk
JBT Desk

J&K: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के कोग (मंडली) गांव में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया, जबकि एक सहायक उपनिरीक्षक घायल हो गया. 
पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, बिलावर तहसील के कोग-मंडली गांव में मुठभेड़ शाम करीब 5.30 बजे शुरू हुई, जब सुरक्षाबलों ने एक घर के अंदर आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने बताया कि शुरू में गोलीबारी कुछ समय तक चली लेकिन बाद में दोनों पक्षों के बीच भारी गोलीबारी शुरू हो गई. जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) के एक बयान के अनुसार, यह मुठभेड़ 'आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष खुफिया जानकारी' मिलने के बाद हुई. 

'खुफिया जानकारी' मिलने के बाद हुई मुठभेड़'

सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया, आतंकवादियों से संपर्क स्थापित किया, जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई. बयान में कहा गया है, 'संपर्क स्थापित हो गया है और दोनों ओर से कुछ राउंड गोलियां चलाई गई हैं.'  बयान में यह भी पुष्टि की गई है कि किसी भी प्रकार के भागने को रोकने के लिए क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है. अधिकारी ने बताया कि कठुआ क्षेत्र को कड़ी घेराबंदी में रखा गया है तथा आसपास के सुरक्षा शिविरों से अतिरिक्त बल को वहां भेजा गया है. 

'मुठभेड़ अभी भी जारी' 

इस बीच सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच अभी भी मुठभेड़ जारी है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है. माना जा रहा है कि इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के 5 आतंकी फंसे हुए हैं. वहीं केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में होने वाले अगले चरण के चुनाव से पहले यह राज्य में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बीते 24 घंटे में यह दूसरी मुठभेड़ है. बता दें कि कठुआ में 1 अक्टूबर को तीसरे चरण का मतदान होना है. 

दो आतंकी ढेर 

रिपोर्ट के मुताबिक, बिलावर के ढाणा पैरोल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. सूत्रों की मानें तो भारतीय सेना  द्वारा रॉकेट लॉन्चर से किए गए जवाबी हमले में दो आतंकी मारे गए हैं.

जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ों से मौजूदा तनाव उजागर

कठुआ में यह मुठभेड़ कुलगाम जिले में हुई एक और हिंसक घटना के बाद हुई है, जहां आतंकवादियों के साथ एक अलग मुठभेड़ में तीन सैन्यकर्मी और एक पुलिस अधिकारी घायल हो गए थे.  एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, 'घायल कर्मियों की हालत अब स्थिर है.'

calender
28 September 2024, 09:37 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो