जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट, जानें किसे कहां से दिया टिकट?

Jammu and Kashmir Assembly Elections: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है. इस बीच पार्टी ने चुनाव के लिए उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी ने 6 लोगों को उम्मीदवार बनाया है. इसी के साथ बीजेपी ने जम्मू कश्मीर विधानसभा की 90 सीटों में से 51 सीट पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. 

JBT Desk
JBT Desk

Jammu and Kashmir Assembly Elections: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल तेज हो गई है. इस दौरान पार्टियों की तरफ से उम्मीदवारों के एलान करने का भी सिलसिला तेजी से जारी है. इस बीच आज यानी सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी  चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी ने 6 लोगों को उम्मीदवार बनाया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर बीजेपी इकाई के अध्यक्ष रविंद्र रैना को नौशेरा से अपना उम्मीदवार घोषित किया है.  बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की   चौथी लिस्ट करते हुए जम्मू कश्मीर विधानसभा की 90 सीटों में से 51 सीट पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. 

किसे कहां से मिला टिकट?

इस बीच बीजेपी द्वारा जारी चौथी लिस्ट में पार्टी  ने ऐजाज हुसैन को लाल चौक, आरिफ राजा को ईदगाह, अली मोहम्मद मीर को खानसाहिब, जाहिद हुसैन को चरार-ए-हुसैन, रविंद्र रैना को नौशेरा और विबोध गुप्ता को राजौरी से उम्मीदवार बनाया  है.

इन नेताओं का कटा टिकट

इस दौरान पार्टी के कुछ ऐसे भी वरिष्ठ नेता हैं, जिनका इस बार पत्ता साफ कर दिया गया है.  इसमें पूर्व मुख्यमंत्री निर्मल सिंह, पूर्व मंत्री सत पॉल शर्मा, प्रिया सेठी और शाम लाल चौधरी का नाम शामिल है. 

जम्मू कश्मीर में कितने चरणों में है मतदान?

जम्मू कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में मतदान होगा. नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. वहीं चुनाव आयोग ने 8 अक्टूबर चुनाव परिणाम की तारीख तय की है. हरियाणा और जम्मू-कश्मीर दोनों राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे  8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. 

calender
02 September 2024, 08:46 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!