जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, बरामद हुआ हथियारों का जखीरा

Jammu and Kashmir: भारतीय सुरक्षाबलों ने शनिवार को सोपोर कस्बे में आतंकवादियों से मुठभेड़ में एक आतंकी को ढेर कर दिया है. भारतीय सेना की चिनार कोर ने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी है. मारे गए आतंकी के पास से हथियारों का जखीरा बरामद किया है. सुरक्षाबलों ने बारामूला जिले के सोपोर में आतंकवादियों के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान शुरू किया था.

JBT Desk
JBT Desk

Jammu and Kashmir: भारतीय सेना ने शनिवार को बताया कि जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर कस्बे में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. भारतीय सेना की चिनार कोर ने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, 'ऑपरेशन वाटरगाम, सोपोर बारामूला में  एक आतंकवादी को मार गिराया गया और युद्धक हथियार के भंडार बरामद किया गया है. ऑपरेशन जारी है. सुरक्षा बलों ने बारामूला जिले के सोपोर में आतंकवादियों के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान शुरू किया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  पुलिस ने बताया कि इससे पहले शनिवार को सुरक्षा बलों ने बारामूला के सोपोर इलाके में आतंकवादियों के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान शुरू किया था. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक एक्स पोस्ट में कहा, 'सोपोर के वाटरगाम इलाके में गोलीबारी हुई. सतर्क सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की.  इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.  तलाश जारी है. आगे की जानकारी बाद में दी जाएगी.

आतंकवाद संबंधी घटनाओं में हुई वृद्धि

केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद संबंधी घटनाओं में वृद्धि हुई है, जो 10 साल के अंतराल के बाद विधानसभा चुनाव का गवाह बनेगा. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार,  शुक्रवार को सेना ने पुंछ में लश्कर-ए-तैयबा के एक ग्रुप गाइड को पकड़ा था. गिरफ्तार आरोपी जहीर हुसैन शाह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का रहने वाला है.   भारतीय सेना सहित सुरक्षा एजेंसियों ने पीर पंजाल के दक्षिण में ऊंचे इलाकों में 'खोज और नष्ट' अभियान चलाने के लिए सैनिकों और विशेष बलों को फिर से तैनात किया है.

चुनाव को लेकर हुई समीक्षा 

इस दौरान बीते दिन शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक आरआर स्वैन ने केंद्र शासित प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सुरक्षा का आकलन करने के लिए डोडा और किश्तवाड़ जिलों का दौरा किया. विधानसभा चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में 90 निर्वाचन क्षेत्रों में होंगे. नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से यह केंद्र शासित प्रदेश में पहला विधानसभा चुनाव है. जम्मू और कश्मीर में पिछला विधानसभा चुनाव, जो तब एक राज्य था, 2014 में हुआ था। मतों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी. 

calender
24 August 2024, 11:30 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!