नसरल्लाह की मौत को लेकर जम्मू-कश्मीर में मातम! महबूबा मुफ्ती ने कैंसल कर दिया चुनाव प्रोग्राम

जम्मू-कश्मीर में बीते शनिवार से हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. लेबनान के बेरूत में इजरायल द्वारा हवाई हमले में हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की हत्या की निंदा करते हुए सड़कों पर उतर आए. लोग सड़कों पर उतरकर इजरायल के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.  प्रदर्शनकारी 'अब हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा' का नारा लगा रहे हैं जिसकी वजह से एक नया विवाद खड़ा हो गया है.

JBT Desk
JBT Desk

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने घोषणा की कि हिज़्बुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की हत्या की निंदा करने के लिए उनकी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) का विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार रविवार को बंद रहेगा । उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी लेबनान और गाजा में लोगों के साथ खड़ी है.

इस बीच लोग सड़कों पर उतरकर इजरायल के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. इस बीच प्रदर्शनकारियों ने विवादित नारे लगाए. प्रदर्शन के दौरान कहा कि अब हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा. पूरा शिया समुदाय हिजबुल्लाह के साथ है उन्हें डरने की जरूरत नहीं है.

बता दें कि ईरान समर्थित आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह के 64 वर्षीय नेता की शुक्रवार को बेरूत में समूह के मुख्यालय पर इजरायली हमले में मौत हो गई. इजरायल और हिज्बुल्लाह दोनों ने ही इस मौत की पुष्टि की है जिससे इजरायल के साथ सशस्त्र संघर्ष में लगे समूह को बड़ा झटका लगा है.

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो