यूपी में जीत का परचम लहराने वाली सपा J&K में रही गई पीछे! अपने गढ़ से 1300 KM दूर अखिलेश यादव का हुआ बुरा हाल

Jammu and Kashmir Election Result: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को आ रहे हैं. हरियाणा में रुझानों के अनुसार, बीजेपी अपनी हैट्रिक बनाने की ओर बढ़ती दिख रही है. वहीं, जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन को बहुमत मिलता दिख रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Jammu and Kashmir Election Result: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को आ रहे हैं. हरियाणा में रुझानों के अनुसार, बीजेपी अपनी हैट्रिक बनाने की ओर बढ़ती दिख रही है. वहीं, जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन को बहुमत मिलता दिख रहा है. 

जम्मू-कश्मीर चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. अखिलेश यादव ने जम्मू-कश्मीर की 20 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें 5 जम्मू की और 15 कश्मीर की थीं, लेकिन सपा को अब तक रुझानों में एक भी सीट नहीं मिलती दिख रही है.

सपा को नोटा से भी कम वोट

रुझानों में सपा को 0.13 प्रतिशत वोट मिलते दिख रहे हैं, जो नोटा (NOTA) से भी कम है. जम्मू-कश्मीर में नोटा को 1.44 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं. यूपी में लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने वाली सपा के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है.

सपा के उम्मीदवार

सपा ने जम्मू-कश्मीर की 20 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. सपा ने बारामूला, बांदीपोरा, करनाह, पट्टन, कुपवाड़ा, और गुलमर्ग जैसी सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे.

जम्मू-कश्मीर में रुझानों की तस्वीर

अब तक आए रुझानों में कांग्रेस-एनसी गठबंधन को 51 सीटें, बीजेपी को 26 सीटें, और अन्य दलों को 13 सीटें मिलती दिख रही हैं. इस बार कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा, जबकि पीडीपी, बीजेपी और अन्य कई दल अकेले चुनाव लड़ रहे थे.

calender
08 October 2024, 04:37 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो