जम्मू-कश्मीर के लिए BJP के घोषणा पत्र में खास क्या?

Jammu Kashmir Election: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मेनिफेस्टो जारी किया है. इसमें महिलाओं और युवाओं पर खास फोकस रखा गया है. घोषणा पत्र में बीजेपी ने कुल 25 संकल्प बताए है. इसमें आतंकवाद पर करारा प्रहार करने का वादा किया गया है. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि अनुच्छेद 370 की कभी वापसी नहीं हो सकती है.

JBT Desk
JBT Desk

Jammu Kashmir Election: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. इस घोषणापत्र में पार्टी ने महिलाओं और युवाओं के विकास पर विशेष जोर दिया है. कुल 25 संकल्पों को पार्टी ने अपने एजेंडे में शामिल किया है, जिन्हें सरकार बनने के बाद पूरा करने का वादा किया गया है. इसके साथ ही, आतंकवाद पर सख्त कार्रवाई करने का भी वादा किया गया है.

बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में अनुच्छेद 370 की वापसी को नकारते हुए स्पष्ट किया कि यह कभी पुनः लागू नहीं होगा. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पार्टी जम्मू कश्मीर के धार्मिक स्थलों के पुनर्निर्माण पर भी ध्यान देगी.

घोषणापत्र में छात्रों के लिए कई योजनाओं का ऐलान किया गया है, जिनमें कॉलेज के छात्रों को हर साल 3000 रुपए का यातायात भत्ता और 10वीं कक्षा के छात्रों को टेबलेट और लैपटॉप दिए जाने की योजना शामिल है. महिलाओं के लिए उज्जवला योजना के तहत हर साल 2 मुफ्त एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराने की बात कही गई है, और अटल आवास योजना के तहत भूमिहीन परिवारों को 5 मरला जमीन मुफ्त में देने की घोषणा की गई है.

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!