डोडा में बरसे PM मोदी: आपके बच्चों की चिंता किए बगैर मौज काटते रहे 3 खानदान

45 वर्ष बाद किसी भी प्रधानमंत्री द्वारा जम्मू-कश्मूर में डोडा में रैली में पीएम मोदी ने जमकर विपक्षी पार्टियों पर हमला किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को विधानसभा चुनाव की अपनी पहली रैली में कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी को लेकर कहा कि इन तीन खानदानों ने आपके बच्चों की परवाह किए बगैर खुद मौज काटी है.

JBT Desk
JBT Desk

PM Modi in Doda: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार से जम्मू-कश्मीर में चुनावी मुहिम का आगाज कर दिया है. डोडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर का चुनाव इन तीन खानदानों और यहां के नौजवानों के बीच का है. 1979 में डोडा में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने रैली की थी. उसके बाद अब यानी 45 साल बाद किसी प्रधानमंत्री द्वारा यह पहली रैली है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर का इस बार का विधानसभा चुनाव तीन खानदानों और जम्मू-कश्मीर के नौजवानों के बीच में है. एक खानदान... कांग्रेस का है... एक खानदान... नेशनल कॉन्फ्रेंस का है... एक खानदान... पीडीपी का है. जम्मू-कश्मीर में इन तीन खानदानों ने मिलकर आप लोगों के साथ जो किया है वो किसी पाप से कम नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि इस बार जम्मू-कश्मीर का चुनाव, जम्मू-कश्मीर का भाग्य तय करने वाला है. आजादी के बाद से ही हमारा प्यारा जम्मू-कश्मीर विदेशी ताकतों के निशाने पर आ गया. इसके बाद इस खूबसूरत राज्य को परिवारवाद ने खोखला करना शुरू कर दिया.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि 2014 में सरकार में आने के बाद मैंने जम्मू-कश्मीर में नौजवानों की नई लीडरशिप को आगे लाने की कोशिश की है. फिर 2018 में यहां पंचायत के चुनाव कराए गए, 2019 में BDC के चुनाव हुए और 2020 में पहली बार DDC के चुनाव कराए गए. ये चुनाव इसलिए कराए गए ताकि जम्मू-कश्मीर में डेमोक्रेसी ग्रासरूट तक पहुंचे.

पीएम ने कहा कि यहां जिन सियासी पार्टियों पर आपने भरोसा किया, उन्होंने आपके बच्चों की चिंता नहीं की. उन्होंने सिर्फ और सिर्फ अपने बच्चों को आगे बढ़ाया. जम्मू-कश्मीर के मेरे नौजवान आतंकवाद में पिसते रहे और परिवारवाद को आगे बढ़ाने वाली पार्टियां आपको गुमराह करके मौज काटती रही. इन लोगों ने जम्मू-कश्मीर में नए नेतृत्व को कहीं भी, कभी भी उभरने ही नहीं दिया.

calender
14 September 2024, 01:18 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!