Jharkhand: बिरसा मुंडा की जन्मस्थली पर जाकर PM मोदी करेंगे नमन, जनजातीय समूहों के लिए शुरु होगी विशेष योजना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को झारखंड की धरती पर जनजातीय गौरव दिवस के मौके पर वीर सपूत बिरसा मुंडा को नमन करेंगे.

Sachin
Sachin

PM Modi Jharkhand Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को झारखंड की धरती पर जनजातीय गौरव दिवस के मौके पर वीर सपूत बिरसा मुंडा को नमन करेंगे. पीएम मोदी बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातू पर आकर नमन करने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे. इस दौरान पीएम मोदी देशभर से विलुप्तप्राय श्रेणी के जनजातीय समूहों के लिए 24 हजार करोड़ रुपये की मदद से विशेष योजना की भी सौगात देंगे. 

पीएम मोदी करेंगे किसानों के खातों में किस्त जारी 

प्रधानमंत्री मोदी पूरे देश में जाकर केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रति लोगों को जागरुक करने के साथ लाभ उठाने को लेकर विकसित भारत संकल्प यात्रा का भी शुभारंभ करेंगे. यह यात्रा पीएम मोदी के नेतृत्व में उलिहातू से शुरू की जाएगी. इस दौरान मोदी प्रधानमंत्री-किसान योजना के तहत 18000 करोड़ रुपये की 15वीं किस्त जारी करेंगे. 

पीएम मोदी कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी 7200 करोड़ रुपये की विभिन्न क्षेत्रों में परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और शिलान्यास करेंगे. साथ ही कई योजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. बुधवार को उलिहातू में बिरसा मुंडा की धरती पर जाकर उन्हें नमन करेंगे और उनके वंशजों के साथ मुलाकात करेंगे. 

पीएम मोदी का स्वागत सीएम और राज्यपाल ने किया 

जनजातीय गौरव दिवस के मौके पर पीएम मोदी रांची से खूंटी तक आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेने मंगलवार को पहुंचे हैं. रांची एयरपोर्ट पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता स्वागत करने के लिए पहुंचे. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी का नारेबाजी के साथ जोरदार स्वागत किया. 

calender
15 November 2023, 08:13 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!