Chandrababu Naidu: भ्रष्टाचार मामले में पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, बढ़ी मुश्किलें

Chandrababu Naidu: शनिवार, (9 सितंबर) को सीआईडी की टीम ने नायडू को सुबह करीब छह बजे गिरफ्तार किया था. टीम ने नायडू को उस वक्त गिरफ्तार किया था, जब वह सभी सुविधाओं से लैस अपनी बस में सो रहे थे.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Chandrababu Naidu: तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष और पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू को कथित कौशल विकास निगम घोटाले मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो की कोर्ट ने रविवार (10 सितंबर) को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. अब पूर्व मुख्यमंत्री नायडू को 14 दिन राजमुंदरी सेंट्रल जेल में रहना होगा. इसको देखते हुए जेल के आसपास धारा 144 लगा दी गई है. गौरतलब है कि शनिवार (8 सितंबर) की देर रात तीन बजकर 40 मिनट पर उन्हें मेडिकल जांच के लिए विजयवाड़ा के सरकारी जनरल अस्पताल ले जाया गया था. इससे पहले उनसे लगभग 10 घंटे तक पूछताछ भी की गई थी.

सीआईडी की टीम ने किया था गिरफ्तार

आपको बता दें कि शनिवार, (9 सितंबर) को सीआईडी की टीम ने पूर्व केंद्रीय मंत्री नायडू को सुबह करीब छह बजे नंदयाल शहर के ज्ञानपुरम स्थित आर के फंक्शन हॉल के बाहर से गिरफ्तार किया था. टीम ने नायडू को उस वक्त गिरफ्तार किया था, जब वह सभी सुविधाओं से लैस अपनी बस में सो रहे थे. वहीं एन चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी ने इस बीच पूरे मामले में सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि नायडू के खिलाफ झूठे केस दर्ज किए गए हैं, जनता उनके साथ हैं.

पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे नायडू- सीआडी

इस पूर प्रकरण में जानकारी देते हुए सीआईडी ने बताया कि पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने पूछताछ के दौरान सहयोग नहीं किया. उनके द्वारा हमारे सवालों के उत्तर स्पष्ट नहीं दिए गए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कुछ बातें याद नहीं हैं. नायडू से उन नोट फाइल के आधार पर प्रश्न पूछे गए जो इस ‘केस डायरी’ से जुड़े सबूत का हिस्सा हैं, लेकिन उन्होंने सवालों का जवाब देते समय सहयोग नहीं किया और अस्पष्ट रूप से उत्तर दिया कि उन्हें तथ्य याद नहीं हैं.

क्या है यह पूरा मामला?

आंध्र प्रदेश पुलिस (Andhra Pradesh Police) ने कथित कौशल विकास निगम घोटाले में नायडू को शनिवार को मुख्य षड्यंत्रकारी बताया था. ऐसा आरोप है कि इस कथित घोटाले से राज्य सरकार को 300 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. 

calender
10 September 2023, 08:47 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!