कंगना रनौत से छिन सकती है सांसदी? मंडी सांसद के निर्वाचन को चुनौती, हाई कोर्ट ने मांगा जवाब

Kangana Ranaut Election Challenged: मंडी सांसद कंगना रनौत के चुनाव को किन्नौर निवासी लायक राम नेगी ने हिमाचल हाईकोर्ट (Himachal High Court) में चुनौती दी है. दायर याचिका को लेकर कोर्ट ने कंगना को नोटिस जारी करते हुए 21 अगस्त तक जवाब देने का आदेश दिया है. नेगी ने कोर्ट से मंडी संसदीय सीट पर लोकसभा चुनाव रद्द करने की गुहार लगाई है.

JBT Desk
JBT Desk

Kangana Ranaut Election Challenged: एक्ट्रेस कंगना रनौत हाल ही मंडी से सांसद बनी है. लेकिन अब इनकी सांसदी पर खतरी मंडरा रहा है. दरअसल हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने अभिनेत्री कंगना रनौत को एक नोटिस जारी किया है. यह नोटिस एक याचिका के बारे में है, जिसमें उनके चुनाव को चुनौती दी गई है. कोर्ट ने कंगना से इस याचिका पर 21 अगस्त तक जवाब मांगा है.

याचिका में यह दावा किया गया है कि कंगना के चुनाव में अनियमितताएं हुई हैं और चुनाव प्रक्रिया सही नहीं थी. याचिकाकर्ता ने अदालत से अनुरोध किया है कि कंगना का चुनाव रद्द किया जाए और नए चुनाव कराए जाएं. हाईकोर्ट ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कंगना को नोटिस जारी किया है और उन्हें इस पर अपना पक्ष रखने के लिए कहा है. 

कंगना रनौत का चुनाव रद्द करने की मांग

मिली जानकारी के मुताबिक किन्नौर के रहने वाले निर्दलीय उम्मीदवार लायक राम नेगी ने ये याचिका दायर की है. उन्होंने इस पेटिशन के जरिए दलील दी है कि तय मानदंड पूरे होने के बावजूद उनका नामांकन खारिज कर दिया गया था. ऐसे में कंगना रनौत का चुनाव रद्द किया जाना चाहिए. अब सबकी नजरें इस पर टिकी हैं कि कंगना इस याचिका पर क्या जवाब देती हैं और अदालत इस मामले में क्या फैसला करती है.

इस मुद्दे पर क्या कदम उठाती हैं कंगना

कंगना रनौत, जो अपने बेबाक बयानों और विवादों के लिए जानी जाती हैं, उन्होंने अभी तक इस नोटिस पर कोई सार्वजनिक प्रतिक्रिया नहीं दी है. अब यह देखना होगा कि वह इस मुद्दे पर क्या कदम उठाती हैं. इस मामले की अगली सुनवाई 21 अगस्त को होगी, जब कंगना अपना जवाब अदालत में दाखिल करेंगी. 

74 हजार वोटों से जीती थीं कंगना रनौत

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह को बीजेपी की कंगना रनौत ने 74 हजार वोटों से ज्यादा के अंतर से हराया था. कंगना रनौत को 5.37 लाख वोट मिले थे जबकि विक्रमादित्य सिंह के खाते में 4.62 लाख के करीब वोट आए थे.

calender
25 July 2024, 09:36 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!