किरण रिजिजू ने मुसलमानों को दी चेतावनी! राहुल गांधी पर भी किया कटाक्ष

Kiren Rijiju On Rahul Gandhi: केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस पर हिंदुओं को बांटने और मुसलमानों को खुश करने का आरोप लगाया है. उन्होंने एएनआई को दिए इंटरव्यू में आरोप लगाया कि कांग्रेस मुसलमानों को वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल करती है. इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की कि वे फूट डालो और राज करो की नीति का शिकार न बनें.

JBT Desk
JBT Desk

Kiren Rijiju On Rahul Gandhi: केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस पर एक बार फिर निशाना साधा है. उन्होंने विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस मुसलमानों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करती है. उन्होंने हिंदुओं और अन्य लोगों से कहा कि वे फूट डालो और राज करो की नीति का शिकार न बनें. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हिंदू-मुस्लिम के मुद्दे से लोगों को बांटने का काम करती है. किरण रिजिजू ने कहा, 'चुनावों के दौरान कांग्रेस कहती है कि उसका 15 प्रतिशत वोट शेयर (मुस्लिम समर्थन के संदर्भ में) आरक्षित है. यह पार्टी की मानसिकता को दर्शाता है. यह सर्वविदित है कि कांग्रेस मुसलमानों को अपना वोट बैंक मानती है...यह मुसलमानों के लिए बहुत बड़ा नुकसान है.

रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने इंटरव्यू की एक क्लिप साझा करते हुए केंद्रीय मंत्री ने लिखा, "मुसलमानों को मेरी चेतावनी: कांग्रेस का वोट बैंक मत बनो! हिंदुओं और अन्य लोगों को मेरी चेतावनी: कांग्रेस पार्टी की फूट डालो और राज करो की नीतियों का शिकार मत बनो.'

राहुल गांधी को एबीसीडी भी नहीं मालूम

किरण रिजिजू ने कहा, "कांग्रेस का मानना ​​है कि मुसलमान हमेशा उसे ही वोट देंगे. ऐसी सोच के बीच मुस्लिम समुदाय का विकास कैसे हो सकता है?' मंत्री ने आगे आरोप लगाया कि जब बाबासाहेब ने कानून मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया, तब भी 'कांग्रेस पार्टी ने भारतीय संविधान के निर्माता को अपमानित करना जारी रखा.' रिजिजू ने कहा कि कांग्रेस की योजना का एक महत्वपूर्ण हिस्सा मुसलमानों को अपना वोट बैंक बनाए रखना और हिंदुओं को विभाजित करना है. अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री रिजिजू ने कहा, 'राहुल गांधी को एससी, एसटी और ओबीसी के लोगों की समस्याओं और मुद्दों के बारे में एबीसीडी भी नहीं पता है. फिर भी, वह हर समय एससी, एसटी और ओबीसी के बारे में बात करते रहते हैं. उन्हें इस तरह से बोलना सिखाया गया है. हाल ही में रिजिजू ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि पार्टी ने पिछले 60 सालों में मुसलमानों को गरीब बना दिया है.

केंद्रीय मंत्री ने मुसलमानों से पूछा सवाल

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार रिजिजू ने कहा, "मैं अपने मुसलमानों से पूछना चाहता हूं कि पिछले 60 सालों में आपको गरीब किसने बनाया? कांग्रेस ने ऐसा किया. आज पीएम मोदी आपके (मुसलमानों) लिए बैंक खाते खोलते हैं, आपके लिए घर बनाते हैं और पानी, बिजली और लोन देते हैं. वह सभी भारतीयों के साथ समान व्यवहार करते हैं. इसका लाभ सभी को मिलता है तो सभी मुस्लिम वोट कांग्रेस को क्यों मिलना चाहिए? एक समुदाय का दुरुपयोग करना गलत बात है. मैं कांग्रेस को चेतावनी देता हूं कि मुसलमानों को वोट बैंक न बनाएं. इस बार हम सुनिश्चित करेंगे कि अल्पसंख्यक वोट कांग्रेस को न मिलें. हम स्पष्ट संदेश के साथ लोगों के पास जाएंगे.

calender
07 October 2024, 09:33 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो