'बस बहुत हुआ', बंगाल पर राष्ट्रपति भयभीत, ममता बोलीं- '..दिल्ली भी जलेगी मोदी बाबू'

Kolkata Case: पश्चिम बंगाल में कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ ही कुए कांड के बाद देश में विरोध जारी है. पिछले दो दिन से पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन तेज हो रही है. आज प्रदेश में बंद बुलाया गया है. इस दौरान कई जगहों पर हिंसा और झड़पों की खबर आ रही है. इस पूरे केस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने निराशा जताई है. वहीं ममता बनर्जी ने एक बयान दिया है जिस पर विवाद खड़ा हो गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Kolkata Case: कोलकाता में लेडी डॉक्टर के साथ हुए कांड के बाद से देश में इसका विरोध हो रहा है. इसके लिए जगह-जगह पर प्रदर्शन हो रहे हैं. कल सचिवालय को घेरते हुए बड़ा प्रदर्शन किया गया. आज पश्चिम बंगाल में भाजपा ने बंद का आवाहन किया है. इस दौरान कई स्थानों पर झड़प देखने को मिल रही है. इस बीच अब पूरे मामले पर पहले बार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बयान आया है. उन्होंने ऐसी घटनाओं पर निराशा जताते हुए नाराजगी जाहिर की है. वही दूसरी ओर पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बयान दिया है. इसे लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया है.

बता दें कोलकाता में हुए केस के विरोध में देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. कल सचिवालय को घेरने की कोशिश की गई थी. इस दौरान पुलिस को लाठीचार्ज और वाटर कैनन चलाना पड़ा था. इतना ही नहीं हावड़ा ब्रिज को भी बंद किया गया था. इसके बाद आज फिर भाजपा ने बंगाल बंद का आवाहन किया. इस दौरान कई स्थानों पर झड़पों की खबरें आई हैं.

राष्ट्रपति ने क्या कहा?

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप-मर्डर केस के 20 दिन बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बयान आया है. उन्होंने कहा कि मैं घटना को लेकर निराश और डरी हुई हूं. अब बहुत हो चुका. समाज को ऐसी घटनाओं को भूलने की खराब आदत है. जब मैंने इसके बारे में सुना तो मैं निराश और भयभीत हुई.

उन्होंने आगे कहा कि ज्यादा दुखद बात यह है कि यह घटना अकेली घटना नहीं है. यह महिलाओं के खिलाफ अपराध का एक हिस्सा है. स्टूडेंट्स, डॉक्टर्स और नागरिक प्रोटेस्ट कर रहे थे, तो अपराधी दूसरी जगहों पर शिकार खोज रहे थे. देश के लोगों का गुस्सा जायज है, मैं भी गुस्से में हूं.

ममता बनर्जी के बयान पर बवाल

बंगाल में हो रहे विरोध को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भी बयान आया है. उन्होंने विरोध को लेकर मोदी सरकार और भाजपा पर आरोप लगाए हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि इस घटना ने हिलाकर रख दिया है. कई लोग बंगाल को बांग्लादेश समझ रहे हैं. याद रखियेगा कि अगर बंगाल में आग लगाने की कोशिश की तो उत्तर प्रदेश, असम और पूर्वोत्तर, भारत में सब जगह आग लगेगी. इसकी आंच दिल्ली तक भी पहुंचेगी.

calender
28 August 2024, 03:52 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!