आरोपी का साइको टेस्ट, संदीप घोष से पूछताछ...जानिए कोलकाता केस में CBI ने क्या क्या किया?

Kolkata Doctor Rape Case: कोलकाता रेप मर्डर केस मामले में सीबीआई 5 दिनों से पूछताछ कर रही है. सीबीआई ने कल आरोपी संजय रॉय का साइकोलॉजिकल  टेस्ट कराया जो आज भी होगा. कोलकाता पुलिस ने मेडिकल कॉलेज के पास धारा 163 लागू कर दी है ताकि कॉलेज के आस पास प्रदर्शन न हो. आरजी कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से CBI ने 10 घंटे तक पूछताछ की है. तो चलिए जानते हैं अब तक सीबीआई ने इस केस से जुड़ी क्या क्या कार्रवाई की है जानते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Kolkata Doctor Rape Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से CBI की पूछताछ तीसरे दिन भी हुई है. केंद्रीय एजेंसी ने 10 घंटे से ज्यादा समय तक उनसे पूछताछ की है. वहीं आज भी उनसे पूछताछ होगी. सीबीआई को जांच में अस्पताल से जुड़ी कुछ अहम लीड्स हाथ लगी है जिसकी वजह से वो लगातार पूर्व प्रिंसिपल से सवाल कर पूछ रहे हैं.

बीते दिन इस केस के मुख्य आरोपी संजय रॉय का साइकोलॉजिकल टेस्ट हुआ. इस बीच खबर आई है कि आज फिर से संजय रॉय का साइकोमेट्रिक टेस्ट किया जाएगा. सीबीआई की टीम ने कल एक बार फिर से आरजी कर हॉस्पिटल में जांच की है और स्पॉट पर 3 घंटे तक 3 डी लेजर मैंपिक की है.

कोलकाता केस में CBI ने क्या क्या किया?

13 अगस्त को कोलकाता हाई कोर्ट ने इस मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दिया था. कोर्ट का यह फैसला ममता बनर्जी के पीड़ितों के परिवार से मुलाकात के एक दिन बाद सामने आया.

इस मामले में  CBI की टीम कोलकाता पुलिस के कुछ अधिकारियों समेत 20 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है.

CBI की टीम ने घटनास्थल की 2 बार 3डी मैपिंग की है.

CBI ने आरजी कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल से लगातार पूछताछ कर रही है. अब तक CBI ने संदीप घोष से 36 घंटे सवाल जवाब कर चुकी है.

पूछताछ के दौरान CBI ने संदीप घोष की कॉल डिटेल और चैट की भी जांच की है.

आरोपी संजय रॉय का कल साइकोलॉजिकल टेस्ट किया वहीं आज फिर होगा.

पीड़िता की मां ने मांगा लोगों का साथ

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या की शिकार हुई डॉक्टर के माता-पिता ने सभी देशवासियों से आग्रह किया कि जब तक सभी आरोपी पकड़े नहीं जाते, वे उनके साथ खड़े रहें. उनकी मां ने कहा, "आपके माध्यम से हम पूरे देश के लोगों को संदेश देना चाहते हैं. हम सभी देशवासियों, दुनिया और राज्य के लोगों के आभारी हैं, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि जब तक आरोपी पकड़ा नहीं जाता तब तक आप हमारे साथ खड़े रहें. हम केवल यही चाहते हैं कि ऐसा किसी मां के साथ न हो, कोई भी हमारी तरह अपना बच्चा न खोए.'

पीड़िता की मां ने ममता सरकार पर लगाया आरोप

पीड़िता की मां ने ममता सरकार पर सवाल उठाया है. उन्होंने मीडिया से कहा, 'उन्होंने ( ममता बनर्जी ) कहा था कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा, लेकिन अभी तक केवल एक व्यक्ति को ही हिरासत में लिया गया है. मुझे यकीन है कि अस्पताल में भर्ती और भी लोग इस घटना में शामिल हैं. मुझे लगता है कि मुख्यमंत्री विरोध प्रदर्शन को रोकने की कोशिश कर रही हैं. इसलिए पुलिस प्रदर्शनकारियों को इकट्ठा होने से रोकने के लिए निषेधाज्ञा लागू की है.'

calender
19 August 2024, 09:48 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!