TMC सांसद ने ज्वाइन किया प्रोटेस्ट, नड्डा की अपील पर FORDA की स्ट्राइक वापस; जानें कोलकाता केस के लेटेस्ट अपडेट

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता में लेडी डॉक्टर से रेप के बाद हत्या पर देशभर में हड़ताल जारी है. हालांकि, मरीजों की समस्या को देखते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अपील पर FORDA ने स्ट्राइक वापस ले ली है. वहीं अन्य संगठन ने अपनी हड़ताल मांग माने जाने तक जारी रखने की बात कही है. इस बीच केस CBI को सौंपे जाने के साथ ही TMC सांसद ने स्ट्राइक को ज्वाइन कर लिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप-हत्या मामले में देशभर में डॉक्टरों का प्रदर्शन चल रहा है. मंगलवार को हाईकोर्ट की फटकार के बाद मामले को CBI ने टेकओवर कर लिया है. हड़ताल का असर पूरे देश में दिख रहा है. जगह-जगह मरीजों को परेशानी को देखते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अपील पर FORDA ने स्ट्राइक वापस ले ली है. हालांकि, अन्य संगठनों ने मांग माने जाने तक विरोध जारी रखने की बात कही है. इस बीच TMC सांसद ने प्रदर्शन को ज्वाइन किया है.

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज की घटना के बाद शुरू हुई हड़ताल से देशभर में ओपीडी और गैर-आपातकालीन सर्जरी जैसी वैकल्पिक सेवाएं बाधित हुई हैं. इसका असर महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, बिहार और चंडीगढ़ के खास बड़े अस्पतालों में ज्यादा दिखा है. मंगलवार को कोर्ट ने सरकार को फटकार भी लगाई है.

लेटेस्ट अपडेट

- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से आश्वासन दिया. इसके बाद 'फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन' (FORDA) ने देर रात अपनी राष्ट्रव्यापी हड़ताल खत्म कर दिया है.

- तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने डॉक्टरों की हड़ताल में शामिल होने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि मैं प्रदर्शनकारियों को ज्वाइन करने जा रहा हूं. क्योंकि मेरी भी लाखों बंगाली की तरह एक बेटी और छोटी पोती है.

- केंद्र सरकार द्वारा संचालित एम्स, इंदिरा गांधी अस्पताल और फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) सहित अन्य एसोसिएशन के डॉक्टर्स ने कानून लागू होने तक आंदोलन जारी रखने की बात कही है.

- मंगलवार देर रात CBI ने केस टेकओवर कर लिया. इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि पुलिस रविवार, 18 अगस्त तक जांच पूरी कर ले. ऐसा नहीं हुआ तो हम केस CBI को सौंपेंगे.

- मंगलवार दोपहर को हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई हुई. इस दौरान तत्कालीन प्रिंसिपल की प्रतिनियुक्ति पर कोर्ट ने आपत्ति जताई और उन्हें छुट्टी पर जाने के लिए कहा. कोर्ट ने पुलिस की जांच पर भी सवाल उठाए.

- सोमवार सुबह, यानी 12 अगस्त को आर जी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के के प्रिंसिपल प्रो. संदीप घोष ने इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, उसी दिन प्रिंसिपल को किसी और कालेज में इसी पद के लिए नियुक्त कर दिया.

9 अगस्त को सामने आया था केस

9 अगस्त की सुबह मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हाल से अर्ध नग्न अवस्था में महिला डॉक्टर का शव बरामद हुआ था. पोस्टमार्टम में पता चला कि दुष्कर्म की घटना हुई है. मृतक के मुंह और दोनों आंखों से खून बह रहा था. प्राइवेट पार्ट से भी खून निकला था. महिला डॉक्टर की हत्या की जानकारी परिवार को अस्पताल से मिली. इसके बाद केस दर्ज हुआ. 10 अगस्त को आरोपी पकड़ में आया है उसे 10 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया. इसके बाद से ही हड़ताल होने लगी.

calender
14 August 2024, 08:25 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!