लॉरेंस बिश्नोई से करणी सेना ने लिया पंगा! मारने के लिए रखा 1 करोड़ से ज्यादा का इनाम

Lawrence Bishno: क्षत्रिय करणी सेना ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर के लिए इनाम की घोषणा की है. यह घोषणा तब की गई जब बिश्नोई के गिरोह ने हाल ही में मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है. करणी सेना ने एक वीडियो के जरिए घोषणा की है कि जो भी लॉरेंस बिश्नोई को मारेगा उसे 1 करोड़ से ज्यादा का इनाम दिया जाएगा.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Lawrence Bishno: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई एक बार फिर हाल ही में हुए एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सुर्खियों में आ गया है. इस घटना के बाद क्षत्रिय करणी सेना ने बिश्नोई के एनकाउंटर को लेकर बड़ा ऐलान किया है. अहमदाबाद में आयोजित क्षत्रिय एकता सम्मेलन से पहले क्षत्रिय करणी सेना के अध्यक्ष डॉ. राज शेखावत, ने स्पष्ट किया कि जो भी पुलिसकर्मी लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करेगा, उसे 1 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा.

बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई का नाम कई गंभीर अपराधों में लिया जा चुका है. उसने हाल ही में बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली थी, जिससे उसकी गतिविधियों में तेजी आई है. करणी सेना का कहना है कि बिश्नोई जैसे गैंगस्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जरूरी है ताकि समाज में शांति और सुरक्षा बहाल की जा सके.

करणी सेना ने किया इनाम का ऐलान

क्षत्रिय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत ने एक वीडियो बयान में लॉरेंस बिश्नोई को जान से मारने वाले के लिए इनाम की घोषणा की. उन्होंने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई को मारने वाले पुलिस अधिकारी को 1 करोड़ 11 लाख 11 हजार 111 रुपये का इनाम दिया जाएगा. शेखावत ने केंद्र और गुजरात सरकार पर भी हमला बोला, यह कहते हुए कि बिश्नोई की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एनकाउंटर करना जरूरी है.

साबरमती जेल में बंद हैं लॉरेंस बिश्नोई

लॉरेंस बिश्नोई इन दिनों गुजरात की साबरमती जेल में बंद है. उसे सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में जेल में रखा गया है. इसके अलावा, उसका नाम अप्रैल में मुंबई में अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर हुई गोलीबारी में भी आया था, लेकिन उसे उस समय गिरफ्तार नहीं किया जा सका था.
बिश्नोई पर गंभीर आरोप हैं, और उसका गिरोह पूरे देश में सक्रिय है. उसने हाल ही में करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी भी ली थी. गोगामेड़ी की 5 दिसंबर 2023 को जयपुर में अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी.

सुरक्षा को लेकर बढ़ी चिंता

बिश्नोई का गिरोह इस साल की शुरुआत में बाबा सिद्दीकी की हत्या और सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की घटनाओं का जिम्मेदार है. इन घटनाओं ने बॉलीवुड अभिनेता की सुरक्षा को हाई अलर्ट पर रख दिया है. यह इनाम की घोषणा इस बात का संकेत है कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है. जैसे-जैसे मामला आगे बढ़ेगा, यह देखना होगा कि सरकार और सुरक्षा एजेंसियां इस चुनौती का सामना कैसे करती हैं.

calender
22 October 2024, 09:27 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो