मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल हुआ लॉरेंस का भाई अनमोल बिश्नोई, NIA ने रखा 10 लाख का इनाम

Anmol Bishnoi: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है. NIA ने लॉरेंस के भाई अनमोल बिश्नोई पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. अनमोल बिश्नोई, जिसे भानु के नाम से भी जाना जाता है, कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भाई है.

Dimple Yadav
Dimple Yadav

Anmol Bishnoi: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है. NIA ने लॉरेंस के भाई अनमोल बिश्नोई पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है.

अनमोल बिश्नोई, जिसे भानु के नाम से भी जाना जाता है, कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भाई है. वह गायक-राजनेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी आरोपी है. NIA ने 2023 में उसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. जानकारी के अनुसार, अनमोल फर्जी पासपोर्ट के जरिए भारत से भाग चुका है.

जोधपुर जेल में सजा

अनमोल बिश्नोई कई बार अपने ठिकाने बदलता रहा है. पिछले साल उसे केन्या और इस साल कनाडा में देखा गया. उसके खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं, और वह जोधपुर जेल में भी रह चुका है. अनमोल को 7 अक्टूबर 2021 को जमानत पर रिहा किया गया था.

क्राइम ब्रांच ने जारी किया नोटिस

14 अप्रैल 2024 को सुपरस्टार सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी हुई थी. मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस मामले में अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LOC) नोटिस जारी किया था, क्योंकि वह इस गोलीबारी में संदिग्ध था.

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस

बाबा सिद्दीकी की हत्या की जांच में भी अनमोल का नाम आया है. मुंबई क्राइम ब्रांच को पता चला कि हत्या करने वाले शूटरों का अनमोल से संपर्क था. ये शूटर जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई के भाई के साथ एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप (स्नैपचैट) पर बातचीत कर रहे थे. अनमोल का कनाडा और अमेरिका में भी आरोपियों से संपर्क था.

calender
25 October 2024, 09:58 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो