ये हैं मोदी कैबिनेट की मंत्री सावित्री ठाकुर, नहीं लिख पाईं 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ', लिख दिया ये

Savitri Thakur Beti Bachao Beti Padhao: केंद्रीय मंत्री सावित्री ठाकुर खुद 12वीं पास हैं और इस दौरान उन्हें एक बोर्ड पर 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' लिखना था, लेकिन वह नहीं लिख पाईं. उन्होंने इसके बजाय 'बेढी पड़ाओ बच्चाव' लिख दिया, जिसके बाद उनका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया.उन्होंने जो लिखा अब वह चर्चा का भी विषय बन चुका है.

JBT Desk
JBT Desk

मोदी कैबिनेट की एक मंत्री चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें केंद्रीय राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर पहुंची थी. इस दौरान इन्होंने कुछ ऐसा कर दिया जिसके बाद ये विपक्ष के निशाने पर आ गई हैं. केंद्रीय राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ स्लोगन ही ठीक से नहीं लिख पाईं. उन्होंने जो लिखा अब वह चर्चा का भी विषय बन चुका है.

 सावित्री ठाकुर मोदी कैबिनेट में महिला बाल विकास राज्य मंत्री हैं. आपको बता दें की धार जिले में तीन दिवसीय प्रवेशोत्सव मनाया जा रहा है. यह मामला मंगलवार का है प्रवेशोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत करने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर को बुलाया गया था. सावित्री ठाकुर यहां पहुंचीं और जागरूकता रथ पर स्केच पेन से 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' नारा लिखना चाहा, लेकिन उनसे स्लोगन लिखने में चूक हो गई. 

सब कुछ कैमरा में रिकॉर्ड

सावित्री ठाकुर ने 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' लिखने के दौरान मात्राओं की गलती कर दी और उसे 'बेढी पड़ाओं बच्चाव' कर दिया. हालांकि सावित्री ठाकुर के समर्थक और शिक्षा विभाग के जिम्मेदारों ने तुरंत इस पर संज्ञान लिया और उसे मिटा दिया लेकिन सब कुछ कैमरा में रिकॉर्ड हो रहा था. समाचार पत्रों में यह बात सुर्खियों में रही कि सावित्री ठाकुर ठीक से हिंदी भाषा भी नहीं लिख पाईं. 

कांग्रेस ने किया हमला

कांग्रेस की ओर से जहां सावित्री ठाकुर का नाम लेकर बीजेपी पर तीखा हमला बोला गया तो वहीं बीजेपी की ओर से कांग्रेस को भी करारा जवाब दिया गया. इस घटना पर कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने एक्स पर हमला किया. उन्होंने लिखा, "इसे देश का दुर्भाग्य माने या लोकतंत्र की मजबूरी. देश का संविधान या हमारी शिक्षा नीति इसके लिए जिम्मेदार है." इस हमले के बाद भाजपा ने भी इस पर पलटवार किया है.

calender
19 June 2024, 05:43 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो