'मैं अमित शाह को अब्दाली ही बोलूंगा' उद्धव ठाकरे ने क्यों कह दी गृहमंत्री को लेकर ऐसी बात

Uddhav Thackeray Attack On Amit Shah: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गृह मंत्री अमित शाह से लेकर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस पर बड़ा हमला बोला है. पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान उद्धव ने कहा कि मैंने फडणवीस को कभी चैलेंज नहीं दिया, मैंने भाजपा को चैलेंज दिया. फडणवीस की इतनी बड़ी हैसियत नहीं है कि मैं उन्हें चुनौती दूं. मैं बहुत दिन बाद पुणे आया हूं. पुणे को बचाने के लिए मुझे जो कुछ करना होगा करूंगा.

JBT Desk
JBT Desk

Uddhav Thackeray Attack On Amit Shah: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में सभी पार्टियां जोर शोर से लग गई है. इस बीच पुणे में एक रैली में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट) के नेता उद्धव ठाकरे ने गृह मंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री कहा कि वो अहमद शाह अब्दाली के राजनीतिक वंशज हैं. महाराष्ट्र के पुणे में उन्होंने कहा कि आज से मैं अमित शाह को अब्दाली ही बोलूंगा. अगर आप मुझे नकली संतान बोलोगे तो मैं तुम्हे अब्दाली बोलूंगा.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि नीतीश कुमार, चंद्र बाबू नायडू हिंदुत्व वादी व्यक्ति हैं क्या? अमित शाह बताएं उनका हिंदुत्व कैसा है? अब्दाली का वंशज पुणे में आकर बोल के गया. अमित शाह को संघ का हिंदुत्व मान्य है क्या? बीजेपी ने सत्ता जिहाद शुरू किया है. सत्ता जिहाद का मतलब सरकार बनाने के लिए इंसान चुराया जाता है, उसे सत्ता जिहाद कहते हैं. छत्रपति शिवाजी महाराज ने हमे दूसरों का घर जलना नहीं सिखाया है. शंकराचार्य ने कहा था कि विश्वासघात करने वाले हिन्दू नहीं. तुमने विश्वासघात किया है.

फडणवीस की इतनी हैसियत नहीं

इतना ही नहीं महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर प्रहार करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं किसी बग को चुनौती नहीं देता आपके पास इसके लिए क्षमता नहीं है. या तो आप रहेंगे, या मैं रहूंगा. कुछ लोगों को लगा कि मैं उन्हें चुनौती दे रहा हूं. मैं किसी बग को चुनौती नहीं देता. मैं एक सुसंस्कृत महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करता हूं, जबकि आप महाराष्ट्र और पार्टी को लूटने वालों का प्रतिनिधित्व करते हैं. बग को चुनौती नहीं दी जानी चाहिए उन्हें अंगूठे से कुचल दिया जाना चाहिए.

उद्धव का एक और हमला

आगे ठाकरे ने फडणवीस के दावों को खारिज करते हुए अपना तीखा हमला जारी रखा. उन्होंने कहा कि आपने कहा कि मेरे साथ खिलवाड़ मत करो. आपके पास इतनी क्षमता नहीं है कि हम आपके साथ खिलवाड़ कर सकें. ठाकरे ने कहा, जो लोग विनाश करते हैं, वे सत्ता में नहीं रह सकते. इसलिए मैं कहता हूं कि या तो आप रहेंगे या मैं रहूंगा.

calender
03 August 2024, 04:02 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!