'स्ट्राइक रेट ज्यादा है इसका मतलब...' पवार की बातों पर क्या बोल गए संजय राउत

महाराष्ट्र में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले शरद पवार ने अपना रुख साफ कर दिया है. एमवीए में सीट शेयरिंग को लेकर अपनी खींचतान है. शरद पवार ने कहा कि उनकी पार्टी इस बार समझौता नहीं करेगी. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के एक नेता ने अपने सुप्रीमो शरद पवार के हवाले से कहा- लोकसभा में कम सीटों पर चुनाव लड़ने पर सहमती हुई, लेकिन विधानसभा चुनाव में स्थिति अलग होगी.

JBT Desk
JBT Desk

Maharashtra News: महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही एमवीए में सांगली की सीटों को लेकर खींचतान शुरू हो गई है. जहां एक ओर एमवीए की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर एक साथ मैदान में उतरने का ऐलान किया. दूसरी तरफ कांग्रेस और दूसरी पार्टियों के नेताओं ने चुनाव लड़ने का संकेत दिया है. 

दरअसल शरद पवार ने शुक्रवार को पुणे में दो बैठकें कीं. पहली बैठक पुणे शहर और जिले के पार्टी पदाधिकारियों के साथ, और दूसरी अपने विधायकों और नव-निर्वाचित सांसदों के साथ.एक रिपोर्ट के  मुताबिक, पहली बैठक में शामिल हुए पुणे शहर NCP (शरद पवार) प्रमुख प्रशांत जगताप ने कहा- शरद पवार ने बैठक के दौरान हमें बताया कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव में कम सीटों पर इसलिए चुनाव लड़ा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के साथ गठबंधन बरकरार रहे.

विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू

जगताप ने कहा, 'उन्होंने (शरद पवार) संकेत दिया कि विधानसभा चुनाव में तस्वीर अलग होगी'. राकांपा (एसपी) प्रमुख ने पुणे, बारामती, मावल और शिरूर लोकसभा के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों की स्थिति की भी समीक्षा की. दूसरी बैठक में शामिल हुए एक पार्टी नेता ने कहा कि शरद पवार ने सांसदों और विधायकों से विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने का आह्वान किया.

शरद पवार लेंगे निर्णय

इस बीच, एनसीपी (एसपी) के महाराष्ट्र प्रमुख जयंत पाटिल ने मीडिया कर्मियों से कहा कि पार्टी ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वह एमवीए में सीट-शेयरिंग के तहत कितनी सीटें मांगेगी. राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सवाल किया गया कि क्या एनसीपी (एसपी) बारामती विधानसभा सीट पर आगामी चुनाव में उम्मीदवार उतारेगी? इस पर जयंत पाटिल ने कहा, इस बारे में हमारे नेता शरद पवार निर्णय लेंगे. 

संजय राउत ने तोड़ी चुप्पी

शरद पवार के विधानसभा चुनावों में तस्वीर अलग होने वाली बयान पर संजय राउत ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. इस दौरान उन्होंने कहा कि पवार साहब हमारे एमवीए का स्तम्भ और मार्गदर्शक हैं. अब तक सीट शेयरिंग को लेकर कोई बात नहीं हुई है. यहां तक की चर्चा भी नहीं की गई है. इस गठबंधन में सभी बराबर के हिस्सेदार हैं. लोकसभा चुनाव में भी सभी नेबराबर से चुनाव लड़कर जीत हासिल की है. इस संबंध में हमारी बातचीत जल्द शुरू होने वाली है. हम 25 जून को एक साथ बैठेंगे.

'मुंबई वाली सीट पर डाका डाला गया'

इसके साथ ही संजय राउत ने कहा कि दिल्ली में 25 जून को कांग्रेस के नेतृत्व में इंडिया गठबंधन की महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है. इस दौरान वहां पर भी बातचीत होगी है. इस बार जरूर शरद पवार साहब का स्ट्राइक रेट ज्यादा है, उसका मतलब यह नहीं है, शिवसेना को इस बार सबसे ज्यादा टारगेट किया गया. मुंबई वाली सीट पर डाका डाला गया है. किसी को सीटें कम नहीं मिलेंगी. हम सब मानसून सत्र के बाद बैठेंगे और फैसले लेंगे.

calender
22 June 2024, 10:36 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो