Jalna Maratha Protest: महाराष्ट्र के जालना में भड़की हिंसा, बसों में लगाई आग, 40 से ज़्यादा पुलिसकर्मी ज़ख़्मी

Jalna Maratha Protest: महाराष्ट्र के जालना जिले में एक प्रोटेस्ट ने हिंसक रूप ले लिया. इस दौरान लोगों ने बसों को आग के हवाले कर दिया. इसमें 40 से ज़्यादा पुलिसकर्मी ज़ख़्मी हुए हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • पुलिस ने लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े

Jalna Maratha Protest: महाराष्ट्र के जालना में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन चल रहा है. शुक्रवार को इस प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया. हिंसा भड़कने पर वहां पर मौजूद पुलिस अधिकारियों के साथ साथ दर्जनों लोग ज़ख्मी हो गए. मीडिया के एजेंसी के अनुसार, 'अंबाड तहसील में धुले-सोलापुर रोड पर भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े.'

जालना में मराठा आरक्षण को लेकर प्रेटेस्ट किया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, इसी दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया, जिसके बाद प्रदर्शनकारी भड़क गए. इसके बाद लोगों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ की और धुले-जालना हाईवे पर बसों को आग के हवाले कर दिया. इस हिंसा में 42 पुलिसकर्मी भी जख्मी होने की खबर है. 

आपके बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने आज नंदुरबार, बीड और जालना में बंद का ऐलान किया है. वहीं, सीएम एकनाथ शिंदे ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. 

ग्रामीणों का कहना कि  पुलिस ने हवा में गोलीबारी की, वहीं इसको लेकर अधिकारियों ने कुछ नहीं कहा है. मनोज जारांगे के नेतृत्व में लोग मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर मंगलवार से गांव में भूख हड़ताल कर रहे थे. 

आगे की खबर अपडेड की जा रही है.....

calender
02 September 2023, 07:05 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो