सूरत में बड़ा हादसा: 8 साल में ढह गई 6 मंजिला इमारत, 7 मौतों का दोषी कौन?

Surat Building Collapses: शनिवार रात को गुजरात के सूरत में एक बड़ा हासदा हो गया है. सचिन इलाके में एक इमारत गिरने से कई लोग उसमें दब गए. घटना के बाद एक्शन में आए प्रशासन ने रेस्क्यू शुरू किया. मलबे से अब तक 7 शव बरामद कर लिए गए हैं. हालांकि, अभी भी रेस्क्यू जारी है. बताया जा रहा है अभी भी कुछ लोग फंसे हो सकते हैं. हालांकि, इस बात का कंफर्मेशन रेस्क्यू पूरा होने के बाद भी हो सकता है.

JBT Desk
JBT Desk

Surat Building Collapses: के सचिन इलाके में शनिवार रात को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक 6 मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई. बीती रात हुए इस हादसे के बाद प्रशासन ने बचाव कार्य शुरू किया जो रविवार को भी जारी है. अभी भी वहां से मलबा हटाया जा रहा है. यहां से अब तक 7 शव बरामद किए गए हैं. आशंका जताई जा रही है कि अभी और भी लोग मलबे में दबे हो सकते हैं. हालांकि, इसकी पुष्टि मलबे को साफ कर लेने के बाद ही हो पाएगी.

सूरत में शनिवार को गिरी छह मंजिला इमारत के मलबे से एक महिला घायल अवस्था में मिली है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. इसके अलावा मौके पर एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, फायर और पुलिस की टीम काम में लगी हुई हैं.

7 साल में धराशाई हुई

जानकारी के अनुसार, ये इमारत 2017 में बनाई गई थी. इसमें 32 फ्लैट थे जो साल 2024 में धराशाई हो गए. बताया जा रहा है यहां रहने वाले ज्यादातर लोग किराए पर रहते थे. वो भी अधिकतर लोग श्रमिक थे. सूरत पुलिस आयुक्त अनुपम गहलोत ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. वहीं दूसरी ओर मकान के संबंध में निगम की ओर से नोटिस जारी किया गया है. मौके पर FSL की टीम भी जांच कर रही है.

क्या बताया जा रहा कारण?

अभी तक घटना का कारण सामने नहीं आया है. हालांकि, बताया जा रहा है कि इमारत जर्जर हो गई थी. इन दिनों हुई बारिश ने इसमें और जोर लगाया और ये एक रोज भरभरा कर गिर गई. हालांकि, अभी इसे लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है. पुलिस और निगम प्रशासन मामले की जांच कर ही है. संभावना है कि जल्द इसके कारण का पता लगाया जा सकेगा और दोषियों को सजा होगी.

calender
07 July 2024, 07:59 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो