वोटिंग के दौरान इस बूथ पर हुई बड़ी धांधली, दोबारा कल होगी वोटिंग, चुनाव आयोग ने दिया आदेश

देश में लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण खत्म हो गया. राजस्थान लोकसभा चुनाव 2024 की सभी सीटों के लिए मतदान 26 अप्रैल को ही समाप्त हो गया था. हालांकि, एक सीट ऐसी है जहां 2 मई को दोबारा मतदान होगा.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Loksabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण खत्म हो गया. राजस्थान लोकसभा चुनाव 2024 की सभी सीटों के लिए मतदान 26 अप्रैल को ही समाप्त हो गया था. हालांकि, एक सीट ऐसी है जहां 2 मई को दोबारा मतदान होगा. यह अजमेर लोकसभा सीट है, जहां चुनाव आयोग ने एक बार फिर से मतदान कराने का फैसला किया है. दरअसल, कहा जा रहा है कि भारी गड़बड़ी के कारण चुनाव आयोग को यहां दोबारा मतदान कराना पड़ा.

गौरतलब है कि अजमेर लोकसभा क्षेत्र के नंदासी गांव के एक मतदान केंद्र से मतदान केंद्र 195 का रजिस्टर गायब हो गया है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि दूसरे चरण के मतदान के बाद जब कर्मचारी ईवीएम जमा करने जा रहे थे तो इन बूथों से जुड़े कागजात और सामान खो गये. यही वजह है कि यहां दोबारा चुनाव कराया जाएगा.

दो मई को फिर होगा मतदान

प्रवीण गुप्ता ने कहा है कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार यहां पुनर्मतदान की तैयारी कर ली गयी है. इस बूथ पर कुल मतदाताओं की संख्या 753 है. अब यहां 2 मई (गुरुवार) को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी. मतदान केन्द्र शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नांदी के कक्ष क्रमांक 1 में ही होगा.मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि पीठासीन पदाधिकारी द्वारा 17-ए रजिस्टर खो गया है. प्रवीण गुप्ता ने बताया कि इस मामले में अजमेर के रिटर्निंग कार्यालय ने मतदान दल के खिलाफ कार्रवाई की है.

दूसरे चरण में हुए मतदान

राजस्थान की कुल 25 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान संपन्न हुआ। पहले चरण में 12 सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान हुआ था. साथ ही 13 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान संपन्न हो गया था.

Topics

calender
01 May 2024, 03:56 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!