छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में बड़ा सड़क हादसा, पिकअप के खाई में गिरने से 15 लोगों की मौत

Chhattisgarh Road Accident: छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले से एक  बड़े सड़क हादसे की खबर सामने आई है. यहां तेंदूपत्ता तोड़ने गए मजदूरों की बलेरो पिकअप गाड़ी का बैलैंस बिगड़ने से वह 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर गई. इस घटना में पिकअप के नीचे दबकर 15 मजदूरों की मौत हो गई.

JBT Desk
JBT Desk

Chhattisgarh Road Accident: छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले से एक  बड़े सड़क हादसे की खबर सामने आई है. यहां तेंदूपत्ता तोड़ने गए मजदूरों की बलेरो पिकअप गाड़ी का बैलैंस बिगड़ने से वह 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर गई. इस घटना में पिकअप के नीचे दबकर 15 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस -प्रशासन की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर किसी तरह पिकअप के नीचे दबे मजदूरों को बाहर निकाला और पास एक अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है. 

15 मजदूरों की मौत, 20 घायल 

यह घटना कबीरधाम जिले के कूकदूर थाना क्षेत्र के बहापानी गांव में हुई है. सोमवार दोपहर करीब ढाई बजे जंगल से तेंदूपत्ता तोड़कर मजदूर पिकअप से वापस लौट रहे थे. पिकअप में लगभग  40 मजदूर सवार थे. इसी दौरान रास्ते में पिकअप का बैलैंस बिगड़ने से वह 20 फिट गहरे गड्ढे में जा गिरी.  इस घटना में 15 मजदूरों की पिकअप के नीचे दबकर मौत हो गई. वहीं 20 से अधिक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए.

इस दौरान घटनास्थल पर चीख-पुकार का माहौल मच गया. ऐसे में चीख-पुकार सुन आसपास के गांव के लोग वहां पहुंच गए. लोगों ने इसकी सूचना पास के पुलिस थाने में दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आला अधिकारियों को घटना की जानकारी देकर स्थानीय लोगों की मदद से मजदूरों को पिकअप के नीचे से निकालना शुरू किया. कुछ देर बाद अन्य थानों के पुलिस बल के साथ आला अधिकारी भी घटनास्थल पहुंच गए और सभी घायल मजदूरों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया. घटना में अभी तक 15 मजदूरों की मौत की खबर सामने आई है.वहीं 20 से अधिक मजदूर घायल बताए जा रहे हैं.

छत्तीसगढ़ के उप-ममुख्यमंत्री ने घटना पर जताया शोक 

इस दौरान छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने घटना पर शोक जताया है. उन्होंने कहा, ''कवर्धा में मजदूरों से भरी पिकअप वाहन पलटने से 15 लोगों के निधन की खबर अत्यंत पीड़ादायक है। मेरी शोक-संवेदनाएं उन सभी परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने इस दुर्घटना में अपनों को खोया है. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों और उनके परिजनों की हरसंभव सहायता में जुटा है.

calender
20 May 2024, 04:01 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!