'आतंकवादियों को बख्शा नहीं जाएगा', J-K के गांदरबल में आतंकी हमले बाद दिखे अमित शाह के तीखे तेवर

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के सोनमर्ग क्षेत्र में रविवार शाम को एक बड़े आतंकी हमले में बडगाम के एक डॉक्टर और पांच गैर-स्थानीय लोगों सहित कुल सात लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा, पांच अन्य लोग घायल हो गए हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस हमले की कड़ी निंदा की है और कहा है कि इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

Dimple Yadav
Dimple Yadav

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के सोनमर्ग क्षेत्र में रविवार शाम को एक बड़े आतंकी हमले में बडगाम के एक डॉक्टर और पांच गैर-स्थानीय लोगों सहित कुल सात लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा, पांच अन्य लोग घायल हो गए हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस हमले की कड़ी निंदा की है और कहा है कि इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. 

अमित शाह ने ‘एक्स’ पर लिखा कि गगनगीर में नागरिकों पर हुआ यह हमला एक कायरतापूर्ण कृत्य है. उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना की.

हमले में मारे गए लोग

अधिकारियों के अनुसार, हमले में दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि डॉक्टर और अन्य पांच लोग बाद में दम तोड़ दिए. मारे गए लोगों में गुरदासपुर, पंजाब के गुरुमीत सिंह, बडगाम के डॉ. शाहनवाज, अनिल कुमार शुक्ला, फहीम नजीर, शशि अबरोल, मोहम्मद हनीफ और कलीम शामिल हैं.

हमले का स्थान और स्थिति

यह हमला एक निर्माणाधीन सुरंग के पास हुआ, जब मजदूर और अन्य कर्मचारी अपने शिविर में लौट रहे थे. घटना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं.

सुरक्षा बलों को मिली स्वतंत्रता

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी इस हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा कि हमले में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और सुरक्षा बलों को पूरी आजादी दी गई है. उन्होंने यह भी कहा कि हमारे बहादुर जवान इस स्थिति को संभालने के लिए तत्पर हैं. सिन्हा ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा देश उनके साथ है.

 

calender
21 October 2024, 06:06 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो