29 साल पहले शादी, फिर विवाद; अब टीवी एंकर से अफेयर! दिलचस्प है उमर अब्दुल्ला की प्रेम कहानी

Omar Abdullah's love story: जम्मू-कश्मीर विधानसभा के नतीजे आने वाले हैं. ऐसे में आज पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की प्रेम कहानी से लेकर अफेयर तक चर्चा चल रही है. दरअसल 1994 की गर्मियों में, मुंबई के ओबेराय होटल में पायल नाथ नाम की एक खूबसूरत लड़की ने मार्केटिंग डिविजन में काम करना शुरू किया. इसी डिपार्टमेंट में उमर अब्दुल्ला नाम का एक युवक भी काम करने आया.

JBT Desk
JBT Desk

Omar Abdullah's love story: जम्मू-कश्मीर विधानसभा के नतीजे आने वाले हैं. ऐसे में आज पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की प्रेम कहानी से लेकर अफेयर तक चर्चा चल रही है. दरअसल 1994 की गर्मियों में, मुंबई के ओबेराय होटल में पायल नाथ नाम की एक खूबसूरत लड़की ने मार्केटिंग डिविजन में काम करना शुरू किया. इसी डिपार्टमेंट में उमर अब्दुल्ला नाम का एक युवक भी काम करने आया. उमर 24 साल का और आकर्षक था. दोनों की खूबसूरती ने उन्हें एक-दूसरे की ओर खींचा.

पायल का जन्म दिल्ली में हुआ था, उनके पिता रामनाथ भारतीय सेना में मेजर जनरल थे. पायल ने अपनी पढ़ाई लंदन में की. वहीं, उमर का जन्म ब्रिटेन में हुआ, और उनका परिवार जम्मू-कश्मीर में प्रसिद्ध था. उनके दादा शेख अब्दुल्ला पहले कश्मीर के मुख्यमंत्री थे और उनके पिता फारुख अब्दुल्ला भी मुख्यमंत्री बने. उमर ने अपनी पढ़ाई श्रीनगर और फिर मुंबई में की.

दोस्ती और प्यार की शुरुआत

पायल और उमर के बीच काम करते-करते दोस्ती हो गई, जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. जब उन्होंने शादी का फैसला किया, तो उमर के पिता फारुख अब्दुल्ला नाराज हो गए। पायल सिख परिवार से थीं जबकि उमर मुस्लिम थे, जिससे शादी में बाधाएं आ रही थीं. एक सितंबर 1994 को उनकी शादी हो गई. शादी के बाद पायल ने नौकरी छोड़ दी, जबकि उमर ने बाद में एक बेहतर नौकरी जॉइन की. उनके दो बेटे हुए, ज़मीर और ज़ाहिर. 

उमर का राजनीति में आना

जो उमर राजनीति में नहीं जाना चाहते थे, उन्होंने 1998 में चुनाव लड़ा और जीत गए. 2009 में जब वे जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री बने, तब पायल उनके साथ सार्वजनिक मंच पर नजर आने लगीं.

उमर का तलाक और नई शादी की इच्छा

हाल ही में, उमर ने कोर्ट में अर्जी देकर कहा कि उनका तलाक जल्दी निपटाया जाए, क्योंकि वे दोबारा शादी करना चाहते हैं. एक वरिष्ठ पत्रकार के अनुसार, उमर एक संवेदनशील इंसान हैं और वे टीवी एंकर से शादी कर सकते हैं, जिनके साथ उनके कई वर्षों से गहरे रिश्ते हैं. यह बात जम्मू-कश्मीर में चर्चा का विषय बन गई है.

calender
08 October 2024, 03:27 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो