संकट टला नहीं! Microsoft Outage से फ्लाइट कैंसिल, एयरपोर्ट पर जनता परेशान; VIP भी फंसे

Microsoft Server Outages: माइक्रोसॉफ्ट सर्वर में आई समस्याओं का समाधान अभी तक नहीं हो पाया है. इससे दुनियाभर की विमान सेवाएं प्रभावित हो रही है. बीते रोज कई उड़ान रद्द होने के बाद आज सुबह से भी फ्लाइट कैंसल होने की खबरें आ रही हैं. भारत में भी इसका असर दिख रहा है. तमाम बड़े एयरपोर्ट में लोगों की भीड़ लगी हुई है. दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से कई VIP को यात्रा रद्द करनी पड़ी है.

JBT Desk
JBT Desk

Microsoft Server Outages: माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन के कारण आई समस्याओं का समाधान अभी तक नहीं हो पाया है. सबसे ज्यादा विमान सेवाएं प्रभावित हो रही है. बीते रोज दुनियाभर की कई उड़ान रद्द कर दी गईं. भारत में भी इसका असर देखने को मिला. कल से यात्री एयरपोर्ट पर फंसे हैं. दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर शनिवार सुबह की भी कई उड़ानें कैंसिल कर दी गई या फिर कुछ समय के लिए टाल दिया गया. इससे आम लोग तो परेशान हुए ही कई VIP को भी यात्रा रद्द करनी पड़ी.

भारतीय समयानुसार, 19 जुलाई को दोपहर करीब 12 बजे के आसपास कई कंप्यूटर काम करना बंद हो गए. सिस्टम अचानक रीस्टार्ट होने लगे. लैपटॉप की स्क्रीन नीली होने लगी. कुछ समय बाद पता चला कि ये समस्याएं माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में आई दिक्कत के कारण हो रही है. सर्वर में आई समस्या को लेकर सीईओ सत्या नडेला का भी बयान आया है.

कई उड़ानें रद्द

माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में तकनीकी गड़बड़ी के कारण IGI एयरपोर्ट से शुक्रवार को रात 9 बजे कर अलग-अलग शहरों को जाने वाली 47 घरेलू उड़ानों को रद्द कर दी गई. इसके साथ ही 170 उड़ानों के समय में परिवर्तन किया गया. इससे कई यात्री एयरपोर्ट पर फंस गए. इसके बाद शनिवार को सुबह से एयरपोर्ट पहुंचने वाले यात्रियों को भी ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

टर्मिनल में खड़े विमान, फंसे VIP

दिल्ली देश की राजधानी है. इस कारण यहां हर बड़े शहर से लोग सरकारी और गैर सरकारी काम से आना जाना करते हैं. इसमें कई अधिकारी और VIP भी होते हैं. कल आई समस्या के कारण विमान टर्मिनल में खड़े रहे. IGI एयरपोर्ट में देखने को मिला की लोगों की भीड़ किसी रेलवे स्टेशन की तरह लगी है. इसमें कई VIP भी शामिल हैं. जिनका या तो यात्रा कैंसिल करनी पड़ी या कोई वैकल्पिक रास्ता अपनाना पड़ा.

कंपनियां मांगने लगीं माफी

अचानक आई समस्या के कारण विमान कंपनियां भी हाथ खड़े कर रही हैं. वो अपने ग्राहकों से माफी मांग रही है. इसके साथ ही एयरलाइंस वाले यात्रियों को संदेश भेजकर स्थिति से अवगत करा रही हैं. यात्रा के लिए आने वाले यात्रियों का या तो दूसरा समय दिया जा रहा है या फिर उनकी उड़ान कैंसिल होने की जानकारी दी जा रही है.

calender
20 July 2024, 07:39 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!