मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया, अब मैं यहीं का हो गया... जीत के बाद वाराणसी में PM मोदी का पहला संबोधन

PM Modi in Varanasi: नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं. यहां आकर सबसे पहले उन्होंने किसानों मजदूरों अन्य सभी को धन्यवाद दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के किसानों को बड़ी सौगात देते हुए 17वीं क़िस्त किसानों के खाते में डाल दी है. इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के बाद पहली बार वाराणसी आया हूं. काशी की जनता जनार्दन को मेरा प्रणाम.

JBT Desk
JBT Desk

PM Modi in Varanasi: नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं. यहां आकर सबसे पहले उन्होंने किसानों मजदूरों अन्य सभी को धन्यवाद दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के किसानों को बड़ी सौगात देते हुए 17वीं क़िस्त किसानों के खाते में डाल दी है. इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के बाद पहली बार वाराणसी आया हूं.

तीसरी बार पीएम बनने के बाद मोदी का पहला संबोधन

जीत के बाद पहली बार वाराणसी की जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 'काशी की जनता जनार्दन को मेरा प्रणाम. बाबा विश्वनाथ और मां गंगा के आशीर्वाद से, काशीवासियों के असीम स्नेह से मुझे तीसरी बार देश का प्रधान सेवक बनने का सौभाग्य मिला है. काशी के लोगों ने मुझे लगातार तीसरी बार अपना प्रतिनिधि चुनकर धन्य कर दिया है. अब तो मां गंगा ने भी जैसे मुझे गोद ले लिया है, मैं यहीं का हो गया हूं."

PMKisanSamman
PMKisanSamman

पीएम मोदी ने कहा कि "भारत में 18वीं लोकसभा के लिए हुआ ये चुनाव भारत के लोकतंत्र की विशालता को, भारत के लोकतंत्र के सामर्थ्य को, भारत के लोकतंत्र की व्यापकता को, भारत के लोकतंत्र के जड़ों की गहराई को दुनिया के सामने पूरे सामर्थ्य के साथ प्रस्तुत करता है.इस चुनाव में देश के लोगों ने जो जनादेश दिया है, वो वाकई अभूतपूर्व है. इस जनादेश ने एक नया इतिहास रचा है. दुनिया के लोकतांत्रिक देशों में ऐसा बहुत कम ही देखा गया है कि कोई चुनी हुई सरकार लगातार तीसरी बार वापसी करे, लेकिन इस बार भारत की जनता ने ये भी करके दिखाया है। ऐसा भारत में 60 साल पहले हुआ था."


किसान, नौजवान, नारीशक्ति और गरीब को विकसित भारत का मजबूत स्तंभ: PM

वाराणसी में संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि "ये बहुत बड़ी Victory है, ये बहुत बड़ी विजय है और बहुत बड़ा विश्वास है. आपका ये विश्वास मेरी बहुत बड़ी पूंजी है.आपका ये विश्वास मुझे लगातार आपकी सेवा के लिए, देश को नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत करने की प्रेरणा देता है. मैं दिन-रात ऐसे ही मेहनत करूंगा, आपके सपनों और संकल्पों को पूरा करने के लिए हर प्रयास करूंगा". 

आगे उन्होंने कहा कि "मैंने किसान, नौजवान, नारीशक्ति और गरीब को विकसित भारत का मजबूत स्तंभ माना है. अपने तीसरे कार्यकाल की शुरुआत मैंने इन्हीं के सशक्तिकरण से की है. सरकार बनते ही सबसे बड़ा किसान और गरीब परिवारों से जुड़ा फैसला लिया गया है. देश में गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो, ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे". 

calender
18 June 2024, 05:49 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो