कोलकाता ट्रेनी डॉ. की मां ने कागज पर उकेरा दर्द, लिखा- 'मैं मृतका की मां हूं...'

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की ट्रेनी डॉक्टर की मां ने शिक्षक दिवस के मौके पर पत्र लिखकर शिक्षकों का आभार व्यक्त किया है. पत्र में पीड़िता की मां ने लिखा है कि मेरी बेटी का बचपन से ही डॉक्टर बनने का सपना था. उसके सपनों को साकार करने के लिए आप सब ने बहुत सहयोग किया. आप सब शिक्षकों की वजह से ही वह डॉक्टर बन पायी थी.

JBT Desk
JBT Desk

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता की मृतक ट्रेनी डॉक्टर की मां ने 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के मौके पर एक पत्र लिखकर उन शिक्षकों का आभार जताया है जिन्होंने उनकी बेटी को उसके सपनों को पूरा करने में मदद की. पीड़िता की मां ने अपने शिक्षक दिवस के मौके लिखे इस भावुक पत्र में लिखा है कि बेटी ने हमेशा डॉक्टर बनने की ही सपना देखा था. इसके पीछे उसका आर्थिक लाभ कमाने की कोई मंशा नहीं थी. वह ज्यादा से ज्यादा लोगों को ठीक करना चाहती थी. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त को महिला ट्रेनी डॉक्टर की रेप और हत्या कर दी गई थी. इसके बाद कोलकाता सहित देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. कोलकाता, दिल्ली सहित कई शहरों में कई दिनों तक चिकित्सा सेवाएं बंद रही थीं. कोलकाता की सड़कों पर अभी भी प्रदर्शन हो रहे हैं. इस मामले की जांच CBI कर रही है. 

शिक्षकों से साकार हुआ सपना

पीड़िता की मां ने बेटी के सपनों के बारे में अपने पत्र में लिखा  "मैं मृतका की मां हूं. आज शिक्षक दिवस पर मैं अपनी बेटी की ओर से सभी शिक्षकों का सम्मान करती हूं. बेटी का बचपन से ही डॉक्टर बनने का सपना था और आप उस सपने के पीछे प्रेरणा थे." पीड़िता की मां ने बेटी के बचपन के सपनों को साकार होने का श्रेय शिक्षकों को भी दिया और कहा कि आप लोगों ने उसके सपनों को पूरा करने में काफी सहयोग किया. आप जैसे शिक्षकों की वजह से ही वह डॉक्टर बनने का सपना साकार कर पायी. 

पैसे की जरूरत नहीं

पत्र में पीड़िता की मां ने अपनी बेटी से बातचीत की बातें भी साझा की हैं. उन्होंने पत्र में लिखा "मेरी बेटी कहती थी, मां मुझे पैसे की जरूरत नहीं है. मैं बस कई डिग्रियां हासिल करना चाहती हूं और ज्यादा से ज्यादा मरीजों की मदद करना चाहती हूं."

साक्ष्यों को छुपाने की कोशिश

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त को 31 वर्षीय महिला ट्रेनी डॉक्टर का शव सेमिनार हॉल में पाया गया था. इस मामले से संबंधित साक्ष्यों के मिटाने का आरोप लगा. कहा गया कि साक्ष्यों को छुपाने के लिए घटना स्थल के पास नवीनीकरण कार्य को मंजूरी दी गई. हालांकि सरकार इस आरोप को इनकार कर दिया है.

न्याय की गुहार

पीड़िता की मां ने बेटी को न्याय दिलाने के लिए डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ से आग्रह किया "उसकी माँ के रूप में मैं सभी मेडिकल शिक्षकों, डॉक्टरों, स्वास्थ्य अधिकारियों और नर्सिंग स्टाफ से सम्मानपूर्वक अनुरोध करती हूं कि वे घटना के बारे में कोई भी जानकारी या सबूत लेकर आगे आएं. अच्छे लोगों की चुप्पी केवल अपराधियों को ही सशक्त बनाती है."

calender
06 September 2024, 02:56 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!