Namo Bharat: पीएम मोदी ने देश की पहली रैपिडएक्स ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, विकास को मिलेगी नई रफ्तार

RapidX Rail: पीएम मोदी ने शुक्रवार को साहिबाबाद से दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्रथम खंड का उद्घाटन किया.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Narendra Modi In Ghaziabad: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की पहली रैपिडएक्स ट्रेन यानी नमो भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के सहिबाबाद से पीएम मोदी ने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्रथम खंड का उद्घाटन किया. इस दौरान सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के अलावा पार्टी के कई पदाधिकारी और वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

पीएम मोदी ने 20 अक्टूबर को भारत में रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) का शुभारंभ किया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने साहिबाबाद को दुहाई डिपो से जोड़ने वाली रैपिडएक्स ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. बता दें कि ये भारत की पहली रैपिडएक्स ट्रेन है. वंदे भारत की तर्ज पर इस ट्रेन को नमो भारत के नाम से जाना जाएगा. पीएम मोदी ने नमो भारत को हरी झंडी दिखाने के बाद साहिबाबाद में जनता का अभिवादन किया. 

स्कूली बच्चों और चालक दल से की बातचीत

साहिबाबाद को दुहाई डिपो से जोड़ने वाली रैपिडएक्स ट्रेन 'नमो भारत' का उद्घाटन करने के बाद पीएम ने ट्रेन सफर किया. इस दौरान पीएम मोदी ने स्कूली बच्चों और चालक दल के सदस्यों से बातचीत की है. बता दें कि पहले चरण में साहिबाबाद से दुहाई तक 17 किलोमीटर लंबे खंड पर ट्रेन का संचालन किया जाएगा. रैपिड रेल के उद्घाटन से पहले इसका ट्रायल भी किया गया था. नमो भारत ने 152 किलोमीटर प्रति घंटा से अधिक की स्पीड का आकंडा पार किया था. कल यानी शनिवार से ही रैपिड रेल सेवा यात्रियों के लिए शुरू हो जाएगी.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन, जनसभा स्थल समेत आसपास के इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है. इसके अलावा सोसायटियों, मकानों की छतों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. साहिबाबाद समेत आसपास के स्टेशनों को छावनी में बदल दिया गया. संदिग्धों पर आकाश से पैनी नजर रखी जा रही हैं. कुछ देर में पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

calender
20 October 2023, 11:46 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!