नीता अंबानी ने दिया विनेश फोगाट के लिए बड़ा बयान, कहा पीढ़ियों के लिए एक प्रेरणा

भारत की महिला रेसलर विनेश फोगाट का 100 ग्राम वजन अधिक होने के कारण पेरिस ओलंपिक 2024 में मेडल जीतने का सपना टूट सपना ही रह गया. इससे केवल उनका ही नहीं बल्कि भारत देश के करोड़ों लोगों को इस बात की तकलीफ हुई है. क्योंकि पूरा देश विनेश से गोल्ड मेडल की आस लगाए बैठा था. इस बुरी खबर को सुनकर भारत का हर एक नागरिक हैरान और चिंतित है.

JBT Desk
JBT Desk

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय रेसलर विनेश फोगाट को खेल से डिसक्वालीफाई कर दिया गया है. जानकारी दें कि विनेश फोगाट बीते दिन सेमीफाइनल खेलकर फाइनल में पहुंच गई थीं. इसी बीच खबर मिल रही है कि उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा हो गया था. इस खबर को सुनकर भारत का हर एक नागरिक हैरान है. इसी बीच नीता अंबानी ने भी अपना बया दिया है. 

नीता अंबानी ने दिया अपना बयान

नीता अंबानी ने अपनी बात रखते हुए विनेश फोगाट के लिए कहा कि आज भारत का हर नागरिक इस खबर से दुखी है, ऐसे में रेसलर के दुख-दर्द को हर कोई काम करना चाहता है. नीता का कहना है कि विनेश एक फाइटर चैंपियन हैं. मुझे इस बात में थोड़ा भी संदेह नहीं है कि वह सही सलामत घर आएंगी. 

विनेश लड़कियों के लिए बनी प्रेरणा

नीता अंबानी का कहना है कि विनेश फोगाट ने बार-बार दिखाया है कि उनकी ताकत केवल जीत तक नहीं है, बल्कि हर परिस्थिति में वह उबरने की क्षमता रखती हैं. उनका कहना है कि विनेश आने वाले समय में नई पीढ़ियों के लिए प्रेरणा हैं. वहीं युवा लड़कियों और उनके माता-पिता के लिए जो उन्हें सपनों के लिए शक्ति देती है. नीता अंबानी ने आगे कहा कि विनेश आपकी इच्छाशक्ति किसी मेडल से कम नहीं है. 

सिल्वर मेडल भी नहीं होगा हासिल

विनेश फोगाट का वजन 50 किलो से 100 ग्राम अधिक हो गया था. बता दें कि विनेश ने 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल रेसलिंग के फाइनल में अपना स्थान बना ली थी. वहीं विनेश को आज देर रात 12:45 पर अपना फाइनल मुकाबला खेलना था. मगर अब उन्हें डिसक्वालीफाई कर दिया गया है. उन्हें सिल्वर मेडल भी नहीं हासिल होगा.  

calender
07 August 2024, 09:43 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!