'विपक्ष ने मुझे प्रधानमंत्री बनने का ऑफर दिया था', नितिन गडकरी का बड़ा दावा, बोले- 'मैंने मना कर दिया'

Nitin Gadkari: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने विपक्ष को लेकर एक बड़ा दावा किया था. उन्होंने बताया कि चुनाव से पहले विपक्ष के एक वरिष्ठ नेता ने उन्हें पीएम पद के लिए समर्थन देने की पेशकश की थी लेकिन उन्होंने मना कर दिया. उन्होंने कहा कि देश का PM बनना कभी उनका मकसद नहीं था. उनका कहना है कि वो सिद्धांतों पर जीते हैं काम करते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Nitin Gadkari: केंद्रीय परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले विपक्ष के एक वरिष्ठ नेता ने उनके सामने प्रधानमंत्री पद का प्रस्ताव रखा था, लेकिन उन्होंने इसे 'साधारण रूप से अस्वीकार' कर दिया. नागपुर में पत्रकारिता पुरस्कार समारोह के दौरान गडकरी ने कहा, 'मैंने नेता से कहा कि मैं एक विचारधारा और विश्वास का पालन करने वाला व्यक्ति हूं. मैं एक ऐसी पार्टी में हूं जिसने मुझे वह सब कुछ दिया है जिसके बारे में मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था. कोई भी प्रस्ताव मुझे लुभा नहीं सकता.

हालांकि उन्होंने इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी लेकिन उन्होंने संकेत दिया कि एक विशेष वरिष्ठ विपक्षी राजनेता ने 2024 के आम चुनावों से पहले उनसे संपर्क किया था. जब यह माना जा रहा था कि भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिल पाएगा और सरकार बनाने के लिए उसे कुछ विपक्षी दलों के समर्थन की आवश्यकता हो सकती है. उन्होंने कहा, 'मैंने उनसे साफ-साफ कहा कि मैं कुछ सिद्धांतों और विश्वास के साथ बड़ा हुआ हूं और मैं उनसे समझौता नहीं करूंगा.'

पीएम बनना मेरे जीवन का लक्ष्य नहीं: गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, 'मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता, लेकिन एक व्यक्ति ने मुझसे कहा कि अगर आप प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं, तो हम आपका समर्थन करेंगे. मैंने कहा, आपको मेरा समर्थन क्यों करना चाहिए और मुझे आपका समर्थन क्यों लेना चाहिए. प्रधानमंत्री बनना मेरे जीवन का लक्ष्य नहीं है. मैं अपने विश्वास और संगठन के प्रति वफादार हूं और मैं किसी भी पद के लिए समझौता नहीं करने जा रहा हूं, क्योंकि मेरा विश्वास मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है. मुझे लगता है कि यह विश्वास ही भारतीय लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत है.'

सिद्धांतों से कोई समझौता नहीं: गडकरी

गडकरी ने आगे कहा कि मैं एक विचारधारा और दृढ़ भरोसे का पालन करने वाला व्यक्ति हूं.  मैं उस पार्टी में हूं, जिसने मुझे सब कुछ दिया है. उन्होंने कहा कि उन्हें किसी भी तरह का प्रलोभन प्रभावित नहीं कर सकता क्योंकि वो अपने सिद्धांतों पर चलते हैं. उन्होंने कहा मैं सिद्धांतों और विश्वास के साथ आगे बढ़ता आया हूं और इससे में किसी भी तरह का समझौता नहीं कर सकता हूं.  अपने संबोधन के दौरान, गडकरी ने पत्रकारों को उच्च स्तर की दृढ़ विश्वास बनाए रखने और भविष्य की पीढ़ियों को प्रतिबद्धता सौंपने के लिए प्रोत्साहित किया.

calender
15 September 2024, 09:20 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!