KC त्यागी का इस्तीफा, नीतीश कुमार की JDU में बड़ा फेरबदल; अब किसे मिली जिम्मेदारी?

KC Tyagi Resign: जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. केसी त्यागी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है. पार्टी की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि त्यागी ने व्यक्तिगत कारणों से यह निर्णय लिया है. उनके इस्तीफे के बाद जदयू ने राजीव रंजन प्रसाद को नया राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है. पार्टी में और कई बड़े बदलों की संभावना जताई जा रही है.

JBT Desk
JBT Desk

KC Tyagi Resign: बिहार में बड़ी सियासी हलचल बनी हुई है. जनता दल यूनाइटेड यानी नीतीश कुमार की पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पार्टी की तऱफ से प्रेस रिलीज जारी कर इस संबंध में जानकारी दी गई है. इसमें कहा गया है कि केसी त्यागी ने निजी कारणों की वजह से पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दिया है. इसके बाद जदयू ने केसी त्यागी के स्थाान पर नए राष्ट्रीय प्रवक्ता का ऐलान भी कर दिया है. केसी त्यागी की जगह अब राजीव रंजन प्रसाद को प्रवक्ता घोषित किया गया है.

जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी को लेकर कई दिनों से कहा जा रहा था कि या तो वो पार्टी से या उनसे पार्टी नाराज है. कई दिनों से वो खुल कर मीडिया के सामने आ भी नहीं रहे थे. माना जा रहा है पार्टी के भीतर उनको और अपनी रणनीति को लेकर चर्चा चल रहे थी. अब इस पर फैसला हुआ है.

राजीव रंजन को सौंपी गई नई जिम्मेदारी

के सी त्यागी के इस्तीफे के बाद, राजीव रंजन को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) का नया राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया है. इस बदलाव की जानकारी पार्टी के महासचिव आफाक अहमद खान ने एक पत्र के माध्यम से दी. राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि के सी त्यागी के जाने से जेडीयू में आंतरिक मतभेदों को कम करने की कोशिश की गई है ताकि पार्टी एकजुट रहकर आगे बढ़ सके. अब सभी की निगाहें पार्टी की आगामी रणनीति पर टिकी हुई हैं.

विपक्षी के साथ दिखते रहे है केसी त्यागी

बताया जा रहा है कि विपक्षी नेताओं के साथ मीटिंग और अग्निवीर अग्निवीर योजना समेत कई मामलों में सरकार का विरोध त्यागी को भारी पड़ा है. दावा किया जा रहा है इससे पहले उन्होंन 25 अगस्त फिलिस्तीन नेता मोहम्मद मकरम बलावी से मुलाकात की थी. साथ ही इजराइल को हथियार की आपूर्ति पर उन्होंने केंद्र का विरोध जताया था. माना जा रहा है कि इसी कारण NDA के अन्य घटक दल भी उनसे नाराज चल रहे थे.

पहले भी किया है सरकार का विरोध

इससे पहले अग्निवीर योजना को लेकर केसी त्यागी ने खुला विरोध जताया था. 6 जून 2024 को उन्होंने दोबारा विचार करने की जरूरत बताई थी. इसका असर लोकसभा चुनाव में देखने का मिला था. इसके बाद उन्होंने फिर से कहा था कि इस पर दोबारा विचार किया जाना चाहिए.

calender
01 September 2024, 10:31 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!