Mizoram Election Result: मिजोरम में मतगणना की तारीख बदली, अब 4 दिसंबर को होगी काउंटिंग

चुनाव आयोग ने मिजोरम में रिजल्ट की तारीख बदल दी है. शुक्रवार को (1 दिसंबर) चुनाव आयोग ने बताया कि रविवार (3 दिसंबर) की जगह सोमवार (4 दिसंबर) को वोटों की गिनती होगी.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Mizoram Election Result: पांच राज्यों में हुए चुनावों के बाज पूरा देश 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना का इंतजार कर रहा है. इस दौरान चुनाव आयोग ने मिजोरम में रिजल्ट की तारीख बदल दी है. अब यहां दिसबर की जगह 4 दिसंबर मतगणना होगी.

 चुनाव आयोग की ओर से शुक्रवार को जारी आधिकारिक बयान में कहा गया, "आयोग को विभिन्न क्षेत्रों से कई अभ्यावेदन प्राप्त हुए हैं, जिसमें मतगणना की तारीख को 3 दिसंबर 2023 (रविवार) से किसी अन्य सप्ताह के दिन में बदलने का अनुरोध किया गया है, इस आधार पर कि 3 दिसंबर 2023 रविवार होने के कारण मिजोरम के लोगों के लिए विशेष महत्व है."
 
इसमें कहा गया है, "आयोग ने इन अभ्यावेदनों पर विचार करने के बाद मिजोरम विधानसभा के आम चुनाव के लिए मतगणना की तारीख को 3 दिसंबर 2023 (रविवार) से संशोधित करके 4 दिसंबर 2023 (सोमवार) करने का निर्णय लिया है." 

40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा के लिए 7 नवंबर को हुए चुनाव में मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) को जोराम पीपुल्स मूवमेंट (ZPM), कांग्रेस और बीजेपी से चुनौती का सामना करना पड़ा. 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा के लिए 7 नवंबर को मतदान हुआ था और राज्य में 80.66 प्रतिशत मतदान हुआ था.

calender
01 December 2023, 08:41 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!