NEET पेपर लीक में नया मोड़, OASIS स्कूल का प्रिंसिपल गिरफ्तार, जानें कौन-कौन हैं CBI की रडार पर

NEET Paper Row CBI Investigation News:नीट पेपर लीक मामले की तह तक पहुंचने और आरोपियों को अपने फंदे में लेने के लिए सीबीआई की कार्रवाई जोरों पर है, हजारीबाग में आरोपी प्रिंसिपल अहसानुल हक से लगातार दूसरे दिन पूछताछ हुई.

JBT Desk
JBT Desk

नीट पेपर लीक मामले में एक नया खुलासा हुआ है. दरअसल पेपर लीक मामले में हजारीबाग में ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल डा. एहसान-उल-हक और सेंटर सुप्र‍िटेंडेट इम्त‍ियाज को सीबीआई ने ग‍िरफ्तार कर लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक डा. एहसान नीट एग्जाम हजारीबाग के डिस्ट्र‍िक कोऑर्ड‍िनेटर भी थे. 

सीबीआई ने ओएसिस स्कूल हजारीबाग के प्रिंसिपल एहसान उल हक और वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम के साथ–साथ एक पत्रकार को भी इस मामले शामिल पाया है. सीबीआई आगे की पूछताछ पटना में करेगी.

सीबीआई की टीम कर रही पूछताछ

नीट में हुए स्कैम को लेकर सीबीआई गुरुवार को पूछताछ के लिए हजारीबाग के चरही गेस्ट हाउस लेकर पहुंची थी. सीबीआई की टीम ने पहले एहसान-उल-हक से इसी गेस्ट हाउस में पूछताछ की. बता दें कि पिछले चार दिनों से सीबीआई की टीम हजारीबाग में नीट प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच कर रही है.  

दो पत्रकारों का भी कनेक्शन

बुधवार को ओएसिस स्कूल में जांच के बाद सीबीआई टीम ने प्रिंसिपल एहसान उल हक को हिरासत में ले लिया था. प्रिंसिपल एहसान उल हक के साथ दो पत्रकारों का कनेक्शन सीबीआई में ट्रैक किया था. यह दोनों झारखंड के एक के हिंदी दैनिक से जुड़े हुए हैं। सीबीआई टीम जिस पत्रकार को पटना लेकर आ सकती है उसका नाम सलाउद्दीन बताया जा रहा है.

पत्रकार और प्रिंसिपल के बीच पेपर लीक और नीट परीक्षा के दौरान लगातार बातचीत होती रही. एहसान उल हक के कॉल डिटेल्स के आधार पर पत्रकार को सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था.
 

calender
28 June 2024, 09:07 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो