उमर अब्दुल्ला का महबूबा मुफ्ती पर जोरदार हमला और अरविंद केजरीवाल की इस्तीफा घोषणा पर सवाल

J&K Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती पर जम्मू-कश्मीर में बर्बादी का आरोप लगाया और 2016 के हिंसक प्रदर्शनों के लिए जिम्मेदार ठहराया. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफे की घोषणा की है, जिसके बाद यह सवाल उठ रहा है कि क्या दिल्ली में नए चुनाव होंगे या कोई नया मुख्यमंत्री बनेगा.

JBT Desk
JBT Desk

Jammu & Kashmir Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती पर जमकर हमला बोला है. अब्दुल्ला ने आरोप लगाया कि मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर में केवल तबाही और बर्बादी ही लायी है. उन्होंने खासतौर पर 2016 में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की हत्या के बाद हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों का जिक्र किया, जिसमें 90 से अधिक नागरिक मारे गए थे.

अब्दुल्ला ने कहा कि मुफ्ती को पहले इस हिंसा की जिम्मेदारी लेनी चाहिए और भाजपा के साथ गठबंधन करने के निर्णय पर माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने यह भी सवाल उठाया कि अगर एनसी और कांग्रेस ने मुफ्ती को समर्थन देने की पेशकश की थी तो उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन क्यों किया. अब्दुल्ला ने मुफ्ती से यह स्पष्ट करने की मांग की, कि क्या उनकी पार्टी ने भाजपा के साथ गठबंधन करने के लिए राजनीतिक मजबूरियों का सामना किया.

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा बयान पर उमर अब्दुल्ला के सवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में घोषणा की है कि वे दो दिनों में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले हैं. इस घोषणा पर उमर अब्दुल्ला ने टिप्पणी करते हुए कहा कि केजरीवाल के इस्तीफे के बाद क्या दिल्ली में चुनाव होंगे या किसी और को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा यह देखने की बात है.

अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि उनके इस्तीफे की पूरी जानकारी के बिना इस मुद्दे पर कोई भी ठोस टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी. उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही इस बारे में अधिक स्पष्टता सामने आएगी. 

उमर अब्दुल्ला ने इस पूरे मामले में कहा कि जब तक और जानकारी नहीं मिलती, तब तक किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचना मुश्किल है. इस प्रकार, इस समय राजनीतिक हलकों में दोनों नेताओं के बयानों को लेकर घमासान मचा हुआ है.

calender
15 September 2024, 10:24 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!