फिलिस्तीन, मॉब लिंचिंग और मुसलमान का जिक्र कर सदन में कांग्रेस और BJP पर भड़के ओवैसी

Asaduddin Owaisi: ओवैसी ने कहा कि बीजेपी के लिए मुसलमानों की राय महत्वपूर्ण नहीं रही है. मुस्लिम इस देश में एकमुश्त वोट बैंक कभी नहीं रहा है. इस देश में जो एकमुश्त वोट बैंक है, वो ऊंची जाति का वोट बैंक है. नरेंद्र मोदी को जो वोट मिला है, वो मुस्लिमों की नफरत और हिंदुत्व की वजह से मिला है. ये आपकी जीत नहीं, बहुसंख्यकवाद की जीत है. 

JBT Desk
JBT Desk

Asaduddin Owaisi: संसद सत्र के दूसरे दिन लोकसभा में  एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा, ''क्या यह सामाजिक न्याय है कि केवल 4 प्रतिशत मुसलमान जीतकर (संसद में) आए. इस सदन में ओबीसी सांसदों की संख्या ऊंची जाति के सांसदों की संख्या के बराबर हो गई है, और 14 प्रतिशत मुसलमानों में से सिर्फ 4 प्रतिशत जीते हैं. 4 जून के बाद मध्य प्रदेश में 6 मुसलमानों (मॉब लिंचिंग) की भीड़ ने हत्या कर दी, हिमाचल प्रदेश में एक दुकान पर बुलडोजर चला दिया गया एक मुसलमान को लूट लिया गया."

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आगे कहा कि देश में बेरोजगारी का आलम ये है कि युवाओं को रूस में जाकर जान देनी पड़ रही है. ओवैसी ने सरकार से पूछा कि फिलिस्तीन पर हमारी पॉलिसी क्या है?  

BJP की जीत बहुसंख्यकवाद की जीत है

इस दौरान आगे बोलते हुए ओवैसी ने कहा  कि बीजेपी के लिए मुसलमानों की राय महत्वपूर्ण नहीं रही है. मुस्लिम इस देश में एकमुश्त वोट बैंक कभी नहीं रहा है. इस देश में जो एकमुश्त वोट बैंक है, वो ऊंची जाति  का वोट बैंक है. नरेंद्र मोदी को जो वोट मिला है, वो मुस्लिमों की नफरत और हिंदुत्व की वजह से मिला है. ये आपकी जीत नहीं, बहुसंख्यकवाद की जीत है. 

ओवैसी के कहने का मतलब यह था कि बीजेपी के लिए मुसलमानों की राय बेमानी है. मुसलमानों के घरों पर बुलडोजर चला है. भारत के आधे नौजवान बेरोजगार हैं. छह पेपर लीक हुए हैं. नौकरी के लिए लोग रूस जाने के लिए तैयार हैं. 

कांग्रेस पर भी बरसे ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, जब संविधान बन रहा था, उस समय वोटर लिस्ट और आरक्षण की बात आई. हिंदू और मुसलमान दोनों ने इसका विरोध किया था. संविधान एक किताब नहीं जिसे चूमा जाए और दिखाया जाए. संविधान एक सिंबल भी है. इसमें हर समुदाय और मजहब को मानने वालों की राय को शामिल किया जाए. मगर यहां सिर्फ 4 प्रतिशत मुसलमान जीतकर आता है. मैं कहना चाहूंगा कि कभी पढ़ो नेहरू ने क्या कहा था. ओबीसी समाज के सांसद अब ऊंची जाति के बराबर हो चुके हैं लेकिन 14 प्रतिशत  मुसलमान हैं और सिर्फ चार प्रतिशत जीतकर आते हैं. ओवैसी ने सीएसडीएस के डेटा का भी जिक्र किया. 

फिलिस्तीन पर क्या बोले ओवैसी?

सांसद ओवैसी ने फिलिस्तीन को लेकर सवाल करते हुए कहा कि इजरायल को 27 टन हथियार दिया जा रहा है. 90 लाख भारतीय खाड़ी देशों में काम करते हैं. इसका उन पर क्या असर पड़ेगा. 47 हजार फिलिस्तीनियों की मौत हुई है. फिलिस्तीन पर हमारी पॉलिसी क्या है? ओवैसी ने गुरुपतवंत सिंह पन्नू की कथित हत्या की साजिश का मामला भी उठाया. उन्होंने कहा कि निखिल गुप्ता को पन्नू को मारने का ऑर्डर किसने दिया. अगर नहीं दिया गया है तो उसे बचाइए. पन्नू के मामले पर कमेटी बनी है, उसका क्या हुआ है.

calender
02 July 2024, 04:37 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो