PM मोदी ने ललकारा तो क्या बोला पाकिस्तान? कश्मीर पर कही बड़ी बात

Pakistan Over PM Modi Speech From Kargil: बीते रोज कारगिल विजय दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाक से आतंकवाद, पाकिस्तान पर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने आतंकियों को खुली चुनौती दी. इसके साथ ही PM ने कश्मीर पर भी बात कही. अब इस पर पाकिस्तान का भी रिएक्शन आया है जिसकी चर्चा हो रही है. लोग कह रहे हैं पाकिस्तान तिलमिला रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan On PM Modi: कारगिल विजय दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को एक कड़ा संदेश दिया था. उन्होंने कहा था हमारे सैनिक दुश्मन के नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे. इसके साथ ही उन्होंने आतंकवाद, पाकिस्तान और कश्मीर को लेकर कई बातें कहीं थी. PM के ललकारने के बाद से ही पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है. प्रधानमंत्री के दौरे और संबोधन पर पाकिस्तान का रिएक्शन आया है. उसने कश्मीर को लेकर बड़ी बात कही है.

शुक्रवार को 25वां कारगिल विजय दिवस देशभर में मनाया गया. कारगिल में इसके लिए खास कार्यक्रम आयोजित हुए. इसमें सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए PM मोदी पहुंचे. यहां उन्होंने देश की रक्षा के लिए अपनी आहुति देने वाले जवानों को श्रद्धांजली अर्पित की. इसे मंच से उन्होंने आतंकवाद और पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया.

क्या बोला पाकिस्तान?

कारगिल से PM मोदी के संबोधन के बाद पाकिस्तान की प्रतिक्रिया सामने आई है. पाक विदेश मंत्रालय ने कहा कि ‘भारतीय नेता बयानबाजी से कश्मीरी लोगों के मौलिक अधिकारों और स्वतंत्रता की प्राप्ति के संघर्ष को दबाने की कोशिश कर रहे हैं. उनके बयानबाजी और भारत के कठोर रवैये से कश्मीर से अंतरराष्ट्रीय ध्यान नहीं हट सकता.'

इतना ही नहीं पाक अधिकारी ने आगे कहा कि बयानबाजी और राष्ट्रवाद क्षेत्रीय शांति को कमजोर कर रहा है. ये पाकिस्तान और भारत के बीच लंबे समय से चले आ रहे विवादों के लिए सही नहीं है. इसमें से सबसे खास जम्मू-कश्मीर के मुख्य विवाद के समाधान के लिए ये रवैया पूरी तरह से विपरीत है.

1999 में हुआ था युद्ध

बता दें कारगिल विजय दिवस 1999 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत के उपलक्ष में हर साल 26 जुलाई को मनाया जाता है. इस युद्ध में भारतीय सेना ने कारगिल की महत्वपूर्ण चोटियों पर कब्जा करने वाले पाकिस्तानी सेना को खदेड़ने दिया था. इस जंग में मारे गए अपने सैनिकों को पहचानने से मना कर दिया था.

calender
27 July 2024, 09:33 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!