नदीम के गोल्ड पर नीरज की मां ने लूटी महफिल, पाकिस्तानी क्यों बोले थैंक्यू मां?

Paris Olympics 2024: पेरिस में गुरुवार को हुए जैवलिन थ्रो के मैच में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 92.97 मीटर भाला फेंक गोल्ड मेडल हासिल किया. ये पिछले 32 साल में पाकिस्तान का कोई मेडल था. इस कारण उनकी अब पाकिस्तान में जमकर तारीफ हो रही है. एक तरफ पाक क्रिकेटरों की खिंचाई हो रही है. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान में नीरज चोपड़ा की मां महफिल लूट रहीं हैं.

Shyamdatt Chaturvedi
Shyamdatt Chaturvedi

Paris Olympics 2024: खेल, खेल भावना और खिलाड़ियों का सम्मान भला भारत से बेहतर कौन कर सकता है. फिर ये मायने नहीं रखता है कि वो खिलाड़ी भारत का है या किसी और देश का. अगर इस भावना में मां की ममता मिल जाए तो फिर बात ही क्या. बड़े-बड़े इसके कायल हो जाते हैं. पाकिस्तान में भी बीती रात से कुछ ऐसा ही हो रहा है. वो भी भारत के लिए. क्योंकि, अरशद नदीम के जैवलिन थ्रो में गोल्ड जीतने के बाद सिल्वर मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा की मां का एक बयान आया जो पाकिस्तान में वायरल हो रहा है. इसपर पाक के लोग उन्हें थैंक्यू मां कह रहे हैं.

पेरिस ओलंपिक 2024 में अरशद नदीम ने जैवलिन थ्रो कर पाकिस्तान के लिए गोल्ड मेडल जीता है. ये पाक लो 32 साल बाद मिला पहला मेडल है. ये खास इसलिए भी हो जाता है क्योंकि पाकिस्तान ने महज 7 खिलाड़ियों को ओलंपिक के लिए भेजा था. अब अरशद के गोल्ड के बाद पाकिस्तान में नई चर्चा ने जन्म ले लिया है. हालांकि, इस बीच नीरज चोपड़ा की मां पूरे पाकिस्तान में छाई हुई हैं.

क्या बोली नीरज की मां?

भाला फेंक प्रतियोगिता में नीरज चोपड़ा के सिल्वर जीतने पर उनकी मां सरोज देवी ने कहा कि हम बहुत खुश हैं. नीरज चोटिल हो गया था. हमारे लिए वो गोल्ड के बराबर ही है. इसके आगे उन्होंने कहा कि हम नीरज के गोल्ड के लिए खुश हैं. पाकिस्तान के जिस खिलाड़ी ने गोल्ड मेडल जीता है वो भी मेरा बेटा है. उसको भी बहुत-बहुत बधाई.

पाक ने कहा थैंक्यू

सरोज देवी बयान अब पाकिस्तान में छाया हुआ है. लोग उनका भावना की जमकर तारीफ कर रहे हैं और उनके वीडियो को शेयर कर रहे हैं. एक पाक पत्रकार ने उनका वीडियो शेयर करते हुए लिखा 'नीरज चोपड़ा की मां ने कहा है कि हम रजत पदक से खुश हैं जिसने स्वर्ण पदक जीता (अरशद नदीम) वह भी मेरा बेटा है. इस सुंदर संदेश के लिए आपका बहुत शुक्रिया मां'

calender
09 August 2024, 08:01 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!