राहुल गांधी ने लोकसभा में दिखाई भगवान शिव की तस्वीर, स्पीकर ने बता दिए नियम!

18वीं लोकसभा के पहले सत्र आज शुरू हो गया है. एनडीए और इंडिया ब्लॉक के नेताओं के बीच खींचतान के बीच शुक्रवार को स्थगित कर दिया गया था. दोनों सदन का सत्र जारी है. लोकसभा में NEET पर स्थगन प्रस्ताव स्पीकर द्वारा खारिज करने के बाद विपक्ष ने लोकसभा में वॉकआउट कर दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सदन में एनईईटी अनियमितताओं का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि, संसद से देश को एक संदेश जाता है. हम छात्रों को ये संदेश देना चाहते हैं कि NEET का मुद्दा संसद के लिए अहम है. इसलिए ये संदेश देने के लिए हम चाहते हैं कि संसद इस पर चर्चा करें.

राहुल गांधी ने लोकसभा में अपने संबोधन के दौरान भगवान शंकर की तस्वीर दिखाई. इस पर स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें टोकते हुए नियम समझाने के लिए किताब निकाल ली. राहुल गांधी ने कहा कि हम सदन में शिवजी की तस्वीर भी नहीं दिखा सकते, आप मुझे रोक रहे हैं. मेरे पास और भी तस्वीरें थीं जिन्हें मैं दिखाना और बताना चाहता था कि कैसे भगवान शिव ने मेरी रक्षा की.

लोकसभा ने धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के लिए 16 घंटे आवंटित किए हैं, जो मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब के साथ समाप्त होगा. राज्यसभा में बहस के लिए 21 घंटे निर्धारित किए गए हैं और प्रधानमंत्री बुधवार को जवाब दे सकते हैं. इससे पहले, इंडिया ब्लॉक के नेताओं ने कहा था कि वे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा शुक्रवार को इसे खारिज किए जाने के बाद एनईईटी-यूजी पेपर लीक मुद्दे पर चर्चा की मांग करते हुए सोमवार को संसद में विरोध प्रदर्शन का आह्वान करेंगे.

विपक्षी इंडिया ब्लॉक के सदस्यों ने शुक्रवार को लोकसभा में एनईईटी मुद्दे पर एक समर्पित चर्चा की मांग करते हुए स्थगन के लिए मजबूर किया, जब सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस होनी थी. इसी तरह, शुक्रवार को राज्यसभा का सत्र भी स्थगित कर दिया गया, जहां बहस के दौरान विपक्ष ने एनईईटी विवाद पर चर्चा की मांग करते हुए जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे साथी सदस्यों के साथ सदन के वेल में आ गए.

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो