तिरुपति लड्डू पर भिड़े आंध्र डिप्टी CM और प्रकाश राज, X पर छिड़ी लफ्जी जंग

तिरुपति लड्डू का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम पवन कल्याण और अभिनेता प्रकाश राज के बीच जंग छिड़ गई है. दोनों दिग्गज सोशल मीडिया पर एक दूसरे से सवाल और जवाब कर रहे हैं. देखिए आखिर क्या है पूरा मामला

JBT Desk
JBT Desk

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण और फिल्म अभिनेता प्रकाश राज के बीच तिरुपति लड्डू विवाद को लेकर सोशल मीडिया पर लफ्ज़ी जंग छिड़ी हुई है. जनसेना प्रमुख ने धर्म से जुड़े मुद्दों को हल्के में लेने के लिए फिल्म इंडस्ट्री की आलोचना की. कल्याण मंगलवार सुबह विजयवाड़ा पहुंचे और 11 दिवसीय प्रायश्चित दीक्षा के तहत शुद्धिकरण अनुष्ठान किया. उन्होंने प्रकाश राज पर उनकी धर्मनिरपेक्षता पर सवाल उठाने के लिए निशाना साधा. इस पर अभिनेता ने कहा कि वह कल्याण के बयान का जल्द ही जवाब देंगे.

कल्याण ने कहा, "मैं हिंदू धर्म की पवित्रता और खाने वाली चीजों में मिलावट जैसे मुद्दों पर बात कर रहा हूं. मुझे इन मुद्दों पर क्यों नहीं बोलना चाहिए? मैं आपका सम्मान करता हूं प्रकाश राज और जब धर्मनिरपेक्षता की बात आती है तो यह आपसी होना चाहिए. मुझे समझ में नहीं आता कि आप मेरी आलोचना क्यों कर रहे हैं. क्या मुझे सनातन धर्म पर हमलों के खिलाफ नहीं बोलना चाहिए? प्रकाश को सबक सीखना चाहिए. फिल्म इंडस्ट्री और अन्य लोगों को इस मुद्दे को हल्के में नहीं लेना चाहिए. मैं सनातन धर्म को लेकर बहुत गंभीर हूं." 

अभिनेता से नेता बने प्रकाश राज ने कहा, "कई आलोचकों ने अयप्पा और देवी सरस्वती को निशाना बनाया है. सनातन धर्म का बहुत महत्व है. इस मामले में हर हिंदू को जिम्मेदारी लेनी चाहिए. अगर दूसरे धर्मों में भी इसी तरह के मुद्दे उठे तो व्यापक आंदोलन होगा." एक्स पर इस बयान का जवाब देते हुए प्रकाश राज ने कहा, "प्रिय पवन कल्याण गरु, मैंने आपकी प्रेस मीट देखी. मैंने जो कहा और आपने जो गलत व्याख्या की, वह आश्चर्यजनक है. मैं विदेश में शूटिंग कर रहा हूं, मैं आपके सवालों का जवाब देने के लिए वापस आऊंगा. इस बीच, अगर आप मेरे पिछले ट्वीट को देखें और समझें तो मैं आभारी रहूंगा."

इससे पहले कल्याण ने तिरुपति-तिरुमाला मंदिर में लड्डू बनाने में कथित तौर पर जानवरों की चर्बी के इस्तेमाल के बारे में बोलते हुए राष्ट्रीय स्तर पर 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' की स्थापना की आवश्यकता जताई थी. पवन कल्याण ने एक्स पर कहा, "हम सभी तिरुपति बालाजी प्रसाद में जानवर की चर्बी (मछली का तेल, सूअर और गाय की चर्बी) मिलाए जाने की बात से बहुत परेशान हैं. उस समय वाईसीपी सरकार द्वारा गठित टीटीडी बोर्ड को कई सवालों के जवाब देने थे. हमारी सरकार हर संभव कठोर कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन यह मंदिरों के अपमान, भूमि संबंधी मुद्दों और अन्य धार्मिक प्रथाओं से जुड़े कई मुद्दों पर प्रकाश डालता है." 

उन्होंने आगे कहा था,"अब समय आ गया है कि पूरे भारत में मंदिरों से जुड़े सभी मुद्दों पर विचार करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' का गठन किया जाए. सभी नीति निर्माताओं, धार्मिक प्रमुखों, न्यायपालिका, नागरिकों, मीडिया और अपने-अपने क्षेत्रों के अन्य सभी लोगों की तरफ राष्ट्रीय स्तर पर एक बहस होनी चाहिए. मुझे लगता है कि हम सभी को किसी भी रूप में 'सनातन धर्म' के अपमान को रोकने के लिए एक साथ आना चाहिए."

calender
24 September 2024, 07:29 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!